News Nation Logo
Banner

J&K : गुलमर्ग होटल में आतंकवादियों ने लगाई आग, एक पुलिसकर्मी झुलसा

J&K : गुलमर्ग होटल में आतंकवादियों ने लगाई आग, एक पुलिसकर्मी झुलसा

By : Ravindra Singh | Updated on: 03 Nov 2019, 05:54:48 PM
होटल में लगी आग

होटल में लगी आग (Photo Credit: न्यूज स्टेटस)

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एक होटल में आग लगा दी है. इस आग में एक पुलिसकर्मी के झुलसने की खबर है. जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के गुलमर्ग में आतंकवादियों ने एक होटल में आग लगा दी. देखते ही देखते पूरा होटल आग की लपटों से घिर गया. इस होटल में जम्मू-कश्मीर के पर्यटन के लिए बाहर से सैलानी आए थे. होटल में आग लगने के बाद राहत एवं बचाव का काम जारी कर दिया गया है. होटल से सैलानियों को बाहर निकाला जा रहा है. 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से ऑर्टिकल 370 को निष्प्रभावी बनाने के बाद से आतंकी बौखलाए हुए हैं वो आए दिन कहीं न कहीं हमला कर रहे हैं. इसके पहले एक नवंबर को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में कुछ आतंकियों ने देर रात स्थानीय बीजेपी नेता की गाड़ी में आग लगा दी थी, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे. एक नवंबर को जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य का दर्जा मिला है उसी दिन सुबह 3 बजे के आसपास संदिग्ध आतंकियों ने कुलगाम में दो गाड़ियों में आग लगा दी थी. इसके अलावा एक नवंबर को ही आतंकियों ने जम्मू के एक स्कूल में भी आग लगा दी थी.

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर का नया नक्शा देखकर फिर बौखलाया पाकिस्तान, कहा- हम इस मानचित्र को...

आतंकवादियों ने शोपियां के एक सरकारी स्कूल में आग लगा दी थी. इस स्कूल में शनिवार को बोर्ड की परीक्षा होनी थी. आपको बता दें कि पिछले एक महीनों के दौरान लाइन ऑफ कंट्रोल के पास से आतंकवादियों के कई फोन काल पकड़े गए हैं, जिससे इस बात का खुलासा हुआ है कि जम्मू-कश्मीर से ऑर्टिकल 370 के निष्प्रभावी होने के बाद वहां पर शांति बहाली दिखाई दे रही है लेकिन आतंकवादी वहां की शांति भंग करने में लगे हुए हैं. आपको बता दें कि पिछले दिनों अज्ञात आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में पश्चिम बंगाल के 5 मजदूरों की निर्मम हत्या कर दी. मारे गए सभी 5 मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले थे. मारे गए मजदूरों के नाम कमालुद्दीन, मुरसालिम, रोफिक, नोमुद्दीन और रफीकुल है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली हाईकोर्ट ने तीस हजारी हिंसा की न्यायिक जांच के आदेश, 6 दिनों में देनी होगी रिपोर्ट

कश्मीर का माहौल खराब करने के लिए छिपे हैं आतंकी
खुफिया सूत्रों की मानें तो कश्मीर का माहौल खराब करने के लिए लगभग 500 से भी ज्यादा हथियारबंद आतंकवादी कश्मीर में छिपे हुए हैं, बताया जा रहा है कि इनमें से 200 से भी ज्यादा आतंकी पाकिस्तान के ट्रेनिंग कैंप से प्रशिक्षित हो चुके हैं. विदेशी कमांडरों के अधीन काम कर रहे ये आतंकी अब चार जिलों शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग में सक्रिय हैं. दक्षिण कश्मीर में ये जिले आतंकी गतिविधियों के केंद्र हैं.

First Published : 03 Nov 2019, 04:26:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.