logo-image

जम्मू-कश्मीर: सोपोर आतंकी हमले में 19 नागरिक घायल, 6 की हालत गंभीर

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में बस स्टैंड के पास ग्रेनेड हमले में 19 घायल

Updated on: 28 Oct 2019, 11:06 PM

नई दिल्‍ली:

जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर में सोमवार को हुए एक आतंकी हमले में कम से कम 19 लोग घायल हो गए, जिनमें से छह की हालत गंभीर है. सूत्रों के अनुसार, ग्रेनेड हमले में घायल हुए सभी 19 लोग नागरिक हैं, जिनमें से छह की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें श्रीनगर के एक अस्पताल ले जाया गया. सेना के एक सूत्र ने कहा, "अज्ञात आतंकवादियों ने सोपोर बस स्टैंड के पास इकबाल मार्केट में सोमवार शाम लगभग 4.20 बजे एक ग्रेनेड फेंका. गंभीर रूप से घायल छह लोगों को इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है. जांच जारी है."

#UPDATE Jammu and Kashmir: Six injured in a grenade attack near bus stand in Sopore. https://t.co/i38wp752F9 pic.twitter.com/M6HPPT8Xhy

आपको बता दें कि यह हमला सोपोर में होटल प्लाजा के पास शाम को लगभग 4 बजकर 15 मिनट के आस पास हुआ. इस आतंकी हमले के बाद CRPF के जवान मौका ए वारदात पर पहुंच गए हैं और पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. जम्मू-कश्मीर में पिछले 48 घंटों में यह दूसरा ग्रेनेड हमला है. इसके पहले शनिवार को श्रीनगर के करननगर में ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए थे. यह आतंकी हमला ऐसे समय में हुआ है, जब एक दिन बाद यानी मंगलवार को यूरोपीय संसद के सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल वहां की जमीनी हकीकत जानने के लिए घाटी का दौरा करने वाला है.

यह भी पढ़ें-PM मोदी से मिले यूरोपीय संसद के सदस्य, मंगलवार को करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा

इसके पहले दीपावली के दिन भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आया और लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सीजफायर का उल्लंघन किया. पाक सैनिकों ने राजौरी जिले के सुंदरबन सेक्टर में फायरिंग की इस फायरिंग में सेना का एक जवान घायल हो गया. इसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया और पाकिस्तानी ऑर्मी को मुंहतोड़ जवाब दिया.

यह भी पढ़ें-दीपावली के दिन भी अपनी नापाक हरकतों ने नहीं बाज आया पाकिस्तान, तोड़ा सीजफायर