News Nation Logo
Banner

पीएम नरेंद्र मोदी के दिल में बसता है जम्मू-कश्मीर : अमित शाह

अमित शाह ने कहा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद और अलगाववाद से छुटकारा दिलाकर जम्मू और कश्मीर में विकास शुरू किया है. मंत्रिमंडल द्वारा जम्मू और कश्मीर के औद्योगिक विकास के लिए 28,400 करोड़ रुपये की केंद्रीय क्षेत्र की योजना का अनुमोदन मोदीजी

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Jan 2021, 11:43:41 PM
amit shah 16 11

अमित शाह (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के औद्योगिक विकास के लिए सेंट्रल सेक्टर स्कीम के तहत 28,400 करोड़ रुपये की मंजूरी का हवाला देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि यह दिखाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए केंद्रशासित प्रदेश कैसे 'विशेष स्थान' रखता है. प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति द्वारा दी गई मंजूरी की सराहना करते हुए, शाह ने कहा कि यह योजना जम्मू और कश्मीर के कुटीर उद्योग, हस्तशिल्प, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों के लिए एक वरदान साबित होगी.

अमित शाह ने कहा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद और अलगाववाद से छुटकारा दिलाकर जम्मू और कश्मीर में विकास शुरू किया है. मंत्रिमंडल द्वारा जम्मू और कश्मीर के औद्योगिक विकास के लिए 28,400 करोड़ रुपये की केंद्रीय क्षेत्र की योजना का अनुमोदन मोदीजी के दिल में जम्मू और कश्मीर के विशेष स्थान को दर्शाता है. 

गृह मंत्री ने कहा कि यह विनिर्माण और सेवा क्षेत्र में नई एमएसएमई इकाइयों की स्थापना के साथ-साथ मौजूदा इकाइयों के विस्तार को प्रोत्साहित करेगा और जम्मू और कश्मीर में समृद्धि की एक नई सुबह की शुरुआत करेगा.

उन्होंने कहा, यह अभूतपूर्व निवेश को आकर्षित करेगा और लगभग 4.5 लाख लोगों को रोजगार प्रदान करेगा. इससे युवाओं का कौशल विकास होगा और मौजूदा उद्योगों को मजबूती मिलेगी, जिससे जम्मू और कश्मीर देश के अन्य क्षेत्रों की तरह सक्षम हो जाएगा.

First Published : 07 Jan 2021, 11:43:41 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.