logo-image

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने टॉप 10 आतंकियों की लिस्ट जारी की

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सूची में शीर्ष 10 में पुराने आतंकवादी- सलीम पर्रे, यूसुफ कांट्रो, अब्बास शेख, रेयाज शेटरगुंड, फारूक नाली, जुबैर वानी और अशरफ मोलवी

Updated on: 02 Aug 2021, 11:46 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सूची में शीर्ष 10 में कुछ पुराने आतंकवादी 
  • नए आतंकवादी- साकिब मंजूर, उमर मुस्ताक खांडे और वकील शाह
  • जम्मू में रेलवे स्टेशन के पास सेना की वर्दी में 2 संदिग्ध दिखे, जिससे हड़कंप मच गया था

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद के लिए राज्य में सक्रिय शीर्ष 10 आतंकवादियों की सूची जारी की है, जिन्हें खत्म करने की जरूरत है। सूची में जैश-ए-मोहम्मद (JeM), लश्कर-ए-तैयबा (LeT), हिजबुल मुजाहिदीन और अल बद्र के वांछित आतंकवादी शामिल हैं, जो जम्मू-कश्मीर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF)  द्वारा साझा किए गए है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सूची में शीर्ष 10 में पुराने आतंकवादी- सलीम पर्रे, यूसुफ कांट्रो, अब्बास शेख, रेयाज शेटरगुंड, फारूक नाली, जुबैर वानी और अशरफ मोलवी; नए आतंकवादी- साकिब मंजूर, उमर मुस्ताक खांडे और वकील शाह: विजय कुमार, आईजीपी कश्मीर.

यह भी पढ़ेः अफगानिस्तान की जेल में बंद अपनी बेटी के प्रत्यर्पण की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पिता

बता दें कि, जम्मू में रेलवे स्टेशन के पास सेना की वर्दी में 2 संदिग्ध दिखे, जिससे हड़कंप मच गया था. मंगल मार्केट में दोनों संदिग्ध भागते हुए सीसीटीवी में कैद हो गए हैं और स्थानीय पुलिस इनकी तलाश में जुट गई है. ऐसे समय पर यह घटना हुई है, जब हाल ही में शहर में एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हमला हुआ था और इसके बाद से सैन्य ठिकानों के आसपास कई ड्रोन देखे गए हैं. 5 अगस्त से पहले जम्मू के रेलवे स्टेशन पर सेना की वर्दी में दिखे दो संदिग्ध सीसीटीवी कैमरा में कैद हुए. दोनों संदिग्ध जम्मू रेलवे स्टेशन के बाहर एक बार्बर की दुकान में कटिंग कराने पहुंचे थे. 

यह भी पढ़ेः मोदी से मिले पूर्वोत्तर के भाजपा सांसद, सीमा विवाद पर राजनीति के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

जम्मू रेलवे स्टेशन के बाहर पुलिस का बड़ा अमला पहुंचा है, जहां पर हर होटल, दुकान और ढाबों की तलाशी ली जा रही है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी अलग-अलग जगह तैनात कर दिया गया है. जम्मू के सारे नाकों को एक्टिवेट कर दिया गया है. सेना ,पुलिस, पैरा मिलिट्री फोर्स, और सुरक्षा एजेंसियों की आज जम्मू में 5 अगस्त और 15 अगस्त को देखते हुए बड़ी मीटिंग जम्मू में हुई है. सुरक्षा एजेंसियों को इस बात की पुख्ता जानकारी है कि 5 अगस्त को लेकर आतंकी बाद हमला करने की फिराक में है और इस दौरान धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाया जा सकता है.