logo-image

जम्मू कश्मीर : बैंक डकैती के आरोप में 5 हिजबुल आतंकवादी नामित, 2 गिरफ्तार

दक्षिण कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में पिछले दो दिनों में हुई दो बैंक डकैतियों के लिए पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को दोषी ठहराया है।

Updated on: 16 Oct 2017, 02:46 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में पिछले दो दिनों में हुई दो बैंक डकैतियों के लिए पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को दोषी ठहराया है। इन घटनाओं के लिए पांच स्थानीय आतंकियों की पहचान कर ली गई है।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों को बैंक शाखाओं के अंदर सीसीटीवी फुटेज से और खुफिया नेटवर्क से पहचाना गया था।

गौरतलब है कि पिछले दो दिनों में हुई दो बैंक डकैतियों में करीब 7 लाख रुपये जम्मू और कश्मीर बैंक की दो शाखाओं से चोरी हो गए थे। कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने अनंतनाग जिले के दुकानियान और मरहामा शाखा में रत्नीपुर शाखा में घुसपैठ की थी।

यह भी पढ़ें : बीजेपी नेता संगीत सोम ने फिर दिया विवादित बयान, कहा कलंकित इतिहास सुधार रही है योगी सरकार

वहीं हिजबुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता बुरहानुद्दीन ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि यह संगठन बैंक डकैतियों में विश्वास नहीं करता क्योंकि यह गैर-इस्लामिक और अनैतिक है।

बुरहानुद्दीन ने कहा,'बैंक लूटपाट आतंकवादियों का काम नहीं है। ईमानदारी, सच्चाई और कश्मीरी लोगों की सेवा करना हमारा मुख्य काम है।'

उन्होंने कहा कि पुलिस हमारी छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रही है।

पुलिस ने डकैती की सीसीटीवी फुटेज जारी की हैं जिसमें बंदूकधारियों को भागने से पहले सीसीटीवी कैमरों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हुये देखा जा सकता है।

आपको बता दें कि गुरुवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने जम्मू-कश्मीर बैंक की मारहमा शाखा से 5 लाख रुपये लूट लिये थे। प्रारंभिक जांच के दौरान, दो आतंकवादियों की पहचान रसिक नबी भट और सलीआ मोहम्मद अखूण के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें : आरुषि-हेमराज हत्याकांड: दोपहर बाद जेल से रिहा होंगे तलवार दंपति, जाने कब क्या हुआ?