logo-image

महबूबा मुफ्ती बोलीं- सभी राजनीतिक पार्टियां एक साथ आए, ताकि सरकार JK से खिलवाड़ न कर सके

पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती का दावा है कि श्रीनगर में अव्यवस्था का माहौल है. एटीएम और पेट्रोल पंपों पर भीड़ जुटी है. भारत सरकार ने कश्मीरियों को उनके हाल पर छोड़ दिया है.

Updated on: 04 Aug 2019, 06:10 AM

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) में अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों की तैनाती के बीच अफवाहों के चलते राशन-पानी इकट्ठा करने की होड़ शुरू हो गई है. स्‍कूल बंद होने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं. एटीएम और पेट्रोल पंपों पर भीड़ लग गई है. हालांकि प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर विश्‍वास न करने की सलाह दी है. प्रशासन का कहना है कि राज्‍य में कहीं किसी तरह का कर्फ्यू नहीं लगाया गया है. स्कूल भी बंद नहीं रहेंगे. दूसरी ओर, पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती का दावा है कि श्रीनगर में अव्यवस्था का माहौल है. एटीएम और पेट्रोल पंपों पर भीड़ जुटी है. भारत सरकार ने कश्मीरियों को उनके हाल पर छोड़ दिया है. सरकार द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर में अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों की तैनाती और वायुसेना को हाई अलर्ट पर करने से लोगों में कुछ बड़ा होने की आशंका घर कर गई है. इसके अलावा, जम्‍मू-कश्‍मीर में सी-17 (ग्‍लोबमास्‍टर) की तैनाती से तमाम तरह की आशंकाओं को बल मिल रहा है. 

calenderIcon 17:21 (IST)
shareIcon

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा, सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को एक साथ आना चाहिए, ताकि केंद्र को एक संदेश दिया जा सके कि वे जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं. जम्मू-कश्मीर में कई घटनाक्रमों से लोगों में डर पैदा हो गया है और यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कहा, जम्मू-कश्मीर की क्या हालात होने वाली है इसके बारे में हमें कुछ पता नहीं है. इससे पहले किसी सरकार ने ऐसा फैसला नहीं किया है. 

calenderIcon 16:35 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कहा, जम्मू-कश्मीर में इतनी फौज चली गई है, जिससे लोगों में डर का माहौल है. इस वक्त वहां के हालात बिगड़े हुए नहीं हैं. अमरनाथ यात्रा को बीच में रोकना ठीक नहीं है. इस यात्रा से जम्मू के लोगों की जीविका जुड़ी हुई है.  

calenderIcon 16:26 (IST)
shareIcon

कश्मीर की हालात पर गुलाब नबी आजाद बोल रहे हैं. उन्होंने कहा- NIT के छात्रों को क्यों बुलाया जा रहा है. हजारों पर्यटक सड़कों पर हैं. 

calenderIcon 15:11 (IST)
shareIcon

शोपियां एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा- एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकी मंजूर भट के रूप में पहचाने गए हैं, आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से संबद्ध था. वह सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर कई आतंकी अपराधों और हमलों में शामिल था. उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.



calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

शोपियां मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया. 



calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

जम्मू और कश्मीर: चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने शोपियां मुठभेड़ में जान गंवाने वाले भारतीय सेना के 34 राष्ट्रीय राइफल्स के सिपाही रामबीर को श्रद्धांजलि दी.



calenderIcon 15:07 (IST)
shareIcon

कश्‍मीर में अतिरिक्‍ति बलों की तैनाती को लेकर कांग्रेस पार्टी के जम्मू-कश्मीर नीति नियोजन समूह के सदस्य गुलाम नबी आज़ाद, डॉ. करण सिंह, अंबिका सोनी, पी. चिदंबरम और आनंद शर्मा शनिवार शाम 4 बजे AICC मुख्यालय में प्रेस वार्ता करेंगे. 

calenderIcon 13:02 (IST)
shareIcon

एक अन्‍य छात्र अब्‍दुल रऊफ वानी ने कहा कि कल रात 11 बजे हमें हॉस्‍टल खाली करने की सूचना मिली. पहले बाहरी छात्रों को भेजा रहा है, लेकिन हमारे लिए कोई व्‍यवस्‍था नहीं की जा रही है. हम अपने से गाड़ी करके घरों को लौट रहे हैं. 

calenderIcon 12:57 (IST)
shareIcon

छात्र सोहैल ने कहा, कल शाम को नोटिस आई है कि कैंपस खाली करना है. कल रात ही हमलोग सामान पैक कर लिए थे. अब बसों से छात्रों को यहां से हटाया जा रहा है. पहले बाहरी छात्रों को रवाना किया जा रहा है, उसके बाद लोकल. 

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

श्रीनगर में NIT के बाहर एक नोटिस चस्‍पा किया गया था, जिसमें लिखा था कि छात्र चाहें बाहर के हों या फिर कश्‍मीर के कैंपस छोड़ दें. क्‍योंकि आगे अभी कोई क्‍लास नहीं होने वाला है. 

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा राज्य के लोगों के लिए अच्छा फैसला लिया है और इस बार भी वे जो फैसला लेंगे वह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कल्याण के लिए होगा. 15 अगस्त को हम राज्य के सभी जिले, तहसील और पंचायत में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. हम कोर ग्रुप की बैठक कर रहे हैं. हम सरकार और प्रशासन को हमारी पार्टी और कार्यकर्ताओं से पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन देना चाहते हैं. 

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

जम्मू और कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलने श्रीनगर के राजभवन पहुंचे.



calenderIcon 11:56 (IST)
shareIcon

जम्मू और कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला आज श्रीनगर में राज्यपाल सत्य पाल मलिक से मुलाकात करेंगे.



calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

तमाम अटकलों के बीच रैपिड एक्‍शन फोर्स की टीम जम्‍मू पहुंच गई है. 



calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

जम्मू और कश्मीर: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना आज पार्टी के जम्मू-कश्मीर कोर समूह के साथ बैठक करेंगे.



calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

किश्तवाड़ के जिला आयुक्‍त अंगरेज सिंह राणा ने बताया कि जम्मू और कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में देवी दुर्गा मंदिर में होने वाली यात्रा को स्‍थगित कर दिया गया है.



calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

बारामूला: सोपोर के मालमनपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया. एक आतंकवादी भी मारा गया.