News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान अपनी आदतों से नहीं आ रहा बाज, सीमा से लगे असैन्य इलाकों को बनाया निशाना

पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के तीन सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास असैन्य इलाकों में बिना उकसावे के गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे.

By : Nitu Pandey | Updated on: 10 Oct 2020, 07:55:26 PM
demo photo

पाक अपनी आदतों से नहीं आ रहा बाज, असैन्य इलाकों को बनाया निशाना (Photo Credit: ANI)

जम्मू:

पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के तीन सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास असैन्य इलाकों में बिना उकसावे के गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिक उपयुक्त कार्रवाई कर रहे हैं और फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

एक रक्षा प्रवक्ता ने शनिवार की सुबह कहा, ‘‘पाकिस्तान ने पुंछ के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास असैन्य इलाकों को निशाना बनाकर देर रात डेढ़ बजे छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार के गोले दागकर बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया. भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.’’

इसे भी पढ़ें:ओवैसी ने मोहन भागवत पर किया वार, कहा- हमें सेकेंड क्लास नागरिक बनाना चाहते हैं वो

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारी गोलाबारी के कारण सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोग घबरा गए. अधिकारी ने कहा कि गोलाबारी तड़के करीब साढ़े चार बजे रुकी. रक्षा प्रवक्ता ने बाद में जानकारी दी कि पाकिस्तान की तरफ से शाम करीब छह बजे पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे मेंढर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया.

भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने कहा कि अंतिम समाचार मिलने तक दोनों पक्षों के बीच गोलाबारी जारी थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे अग्रिम इलाकों को भी निशाना बनाया और करीब पांच घंटों तक लगातार गोलीबारी की.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार रात पौने बारह बजे के करीब गोलीबारी शुरू हुई और शनिवार तड़के चार बजकर 40 मिनट तक जारी रही. उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने संघर्ष विराम उल्लंघन का समुचित जवाब दिया.

और पढ़ें:जीतन राम मांझी ने की रामविलास पासवान के लिए भारत रत्न की मांग

अधिकारी ने कहा कि पुंछ के कस्बा सेक्टर में शुक्रवार को पाकिस्तानी गोलाबारी में 40 वर्षीय हमीदा बी नाम की महिला घायल हो गई उनकी हालत “स्थिर” बताई जा रही है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि पुंछ के उपायुक्त राहुल यादव ने जिला अस्पताल का दौरा किया और हमीदा के स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि हवेली अंजुम खटक इलाके के तहसीलदार के साथ अस्पताल पहुंचे यादव ने चिकित्सकों को घायल महिला को अच्छी ट्रीटेमेंट देने को कहा है. 

First Published : 10 Oct 2020, 07:54:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

LOC Pakistan Ceasfire

वीडियो