News Nation Logo

अनंतनाग मुठभेड़ में हुए शहीद मेजर केतन के परिवार ने कहा- सरकार ले शहादत का बदला

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के अचबल में हुई सुरक्षाबलों और भारतीय सेना के बीच हुई मुठभेड़ में मेजर केतन शर्मा शहीद हो गए हैं, वहीं इस एक अधिकारी समेत दो जवान घायल हो गए है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 Jun 2019, 10:45:42 AM
कश्मीर मुठभेड़ में एक मेजर शहीद (सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के अचबल में हुई सुरक्षाबलों और भारतीय सेना के बीच हुई मुठभेड़ में मेजर केतन शर्मा शहीद हो गए हैं, वहीं इस एक अधिकारी समेत दो जवान घायल हो गए है. पुलिस के अधिकारी के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया मिलने के बाद सुरक्षबलों ने अचबल इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. इसी तलाशी अभियान के बीच इलाके में छुपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस मुठभेड़ में मेजर शर्मा और एक अन्य अधिकारी और दो जवानों घायल हो गए, जिसके बाद उन्हे अस्पताल ले जाया गया लेकिन मेजर को बचाया नहीं गया.

इस मुठभेड़ में शहीद हुए मेरठ के सपूत केतन शर्मा के परिवार ने कहा, 'सरकार पड़ोसी देश पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे, सरकार शहादत का बदला ले और बार-बार की लड़ाई बंद करे.' बेटे के शहीद होने की खबर सुनने के बाद से परिवार गमगीन है और बार-बार वो सरकार से इस शहादत का बदला लेने की बात कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: अनंतनाग में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों से मुठभेड़, पिछले 24 घंटों में हुए तीन आतंकी हमले

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'सोमवार शाम को समाप्त हुए मुठभेड़ में सेना का एक अफसर शहीद हो गया और एक अधिकारी समेत तीन सैनिक घायल हो गए. उन्होंने कहा, "घायल सैनिकों को श्रीनगर शहर में सेना के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिदूरा गांव में छिपे आतंकवादी और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी के दौरान गंभीर रूप से घायल मेजर ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया.

और पढ़ें: TMG तोड़ेगा J&K में आतंकवाद की कमर, अमित शाह ने लिया यह बड़ा फैसला!

एक सूत्र ने कहा, 'मुठभेड़ स्थल पर फिर से शुरु हुई गोलीबारी के दौरान एक मेजर गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाने के दौरान उनका निधन हो गया. राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और राज्य पुलिसकर्मियों के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद अचबल क्षेत्र के बिदूरा गांव की घेराबंदी की, जिसके बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "मारे गए आतंकवादी के शव को बरामद कर लिया गया है और उसकी पहचान की जा रही है.'

First Published : 18 Jun 2019, 10:45:42 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.