logo-image

Jammu Kashmir: लश्कर की आतंकी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ा हाइब्रिड आतंकी

जम्मू की रियासी पुलिस ने लश्कर के हाइब्रिड आतंकी जफर इकबाल को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस के मुताबिक जफर की गिरफ्तारी से इलाके में आतंकी हमले को लेकर चल रही साजिश को नाकाम कर दिया गया है.

Updated on: 15 Sep 2022, 03:39 PM

highlights

  • ऑपरेशन में पुलिस और सेना ने हथियार भी बरामद किए
  • जफर से 181000 रुपए भी बरामद किए गए हैं
  • जम्मू सूबे में आतंक को फिर जिंदा करने की लगातार कोशिश

जम्मू कश्मीर:

जम्मू की रियासी पुलिस ने लश्कर के हाइब्रिड आतंकी जफर इकबाल को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस के मुताबिक जफर की गिरफ्तारी से इलाके में आतंकी हमले को लेकर चल रही साजिश को नाकाम कर दिया गया है. पुलिस ने जानकारी साझा की है, उसके मुताबिक जफर पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन लश्कर के आतंकी अब्दुल रशीद जो खुद भी रियासी का रहने वाल था, सीमा पार कर पाकिस्तान चला गया था. पाकिस्तान में बैठे लश्कर के आतंकी के निर्देश पर ये लगातार आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में लगा था. पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में जफर ने अपने तार आतंकी संगठनों के साथ जुड़ा होने की बात कबूल की है.  साथ ही जफर से पूछताछ के बाद अंग्राला फॉरेस्ट एरिया में किए गए ऑपरेशन में पुलिस और सेना ने हथियार भी बरामद किए है. जिनमे 2 पिस्टल, 4 मैगजीन पिस्टल, 22 9mm राउंड, 1 ग्रेनेड शामिल है. पुलिस की पूछताछ के बाद जफर से 181000 रुपए भी बरामद किए गए हैं. इसका इस्तेमाल ये इलाके में आतंकी गतिविधियों बढ़ाने के लिए कर रहा था. 

पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स लगातार रियासी के ऊपरी इलाकों में एक बार फिर आतंक को जिंदा करने के कोशिश कर रहे हैं और जफर जैसे हाइब्रिड आतंकियों का इसमें इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में पुलिस ने स्थानीय लोगों से इस तरह के लोगों से दूर रहने और पुलिस को उनकी जानकारी देने की अपील की है.

उधर पाकिस्तान की तरफ से लगातार जम्मू सूबे में आतंक को एक बार फिर जिंदा करने की लगातार कोशिश हो रही है. अभी 6 सितंबर को सुरक्षाबलों ने किश्तवाड़ से आईएसआई और आतंकी संगठन के जाबाज़ कश्मीर संगठन के लिए काम कर रहे आतंकी मौलवी अब्दुल वाहिद को भी पकड़ा था जो सोशल मीडिया के जरिए लगातार सेना और पुलिस की मूवमेंट की जानकारी पाकिस्तान पहुंचा रहा था. इससे कुछ महीने पहले सुरक्षाबलों ने लश्कर के पांच मॉड्यूल को जम्मू सूबे से पकड़ने में कामयाबी हासिल की थी.