logo-image

J&K: सीमा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, सेना के लांस नायक शहीद

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू कश्मीर में सीमा पर लगातार पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. बुधवार

Updated on: 01 Oct 2020, 09:12 AM

पुंछ:

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू कश्मीर में सीमा पर लगातार पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. बुधवार की देर रात तक भी पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के अग्रिम इलाकों में भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे. पाकिस्तान की ओर से की गई इस गोलाबारी में भारतीय सेना के एक लांस नायक शहीद हो गए. शहीद लांस नायक की पहचान करनैल सिंह के रूप में हुई है.

भारतीय सेना के मुताबिक, बुधवार शाम करीब पौने सात बजे पाकिस्तानी सेना ने अकारण संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया और मनकोटे सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों और मोर्टार से भारी गोलाबारी की. भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि इस गोलीबारी में भारतीय सेना के लांस नायक करनैल सिंह जख्मी हो गए. आज उनके शहीद होने की खबर सामने आई है.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान मनकोटे सेक्टर और उसके गांवों को बीते तीन दिन से निशाना बना रहा है. इस वजह से मंगलवार को कई पशु जख्मी हो गए थे. पाकिस्तानी सेना ने इस महीने 46 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया है. राजौरी जिले के सुंदरबानी सेक्टर में पांच सितंबर को एक जवान की जान चली गई थी और दो अन्य जख्मी हो गए थे. इस तरह राजौरी के केरी सेक्टर में दो सितंबर को एक जेसीओ की जान चली गई थी.