News Nation Logo
Banner
Banner

कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, पांच आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, पांच आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 01 Mar 2020, 06:59:29 PM
Symbolic  photo

पांच आतंकवादियों को किया गिरफ्तार (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and kashmir police) को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने पांच आतंकवादी (terrorist) को गिरफ्तार कर लिया है. कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि पांच आतंकवादियों के सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.

रविवार को पुलिस ने कई इलाकों में छापेमारी की. जिसके बाद आतंकवादियों के सहयोगी को पकड़ा गया. पुलिस ने बताया, 'गांदरबल (Ganderbal )और बडगाम (Budgam) से पांच आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है. हथियारों और गोला-बारूद सहित घटती सामग्री बरामद की गई है. '

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में दंगा प्रभावित इलाकों में लोगों से मिले श्री श्री रविशंकर

पुलिस ने बताया कि इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आगे की जांच कार्रवाई जारी है.

रविवार को पुलिस और 24 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) की एक टीम ने लश्कर-ए-तैयबा के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है, जो कुल्लन गांदरल में मुठभेड़ के दौरान मारा गया था. पकड़े गए आतंकवादी के पास से चाइनीज ग्रेनेड बरामद हुआ है. 

लश्कर के दो आतंकवादियों का फैयाज अहमद भट ने मदद की थी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले साल 12 नवंबर को ‘ऑपरेशन कुल्लां’ के दौरान मुठभेड़ में लश्कर के एक आतंकवादी के मारे जाने से जुड़ी जांच में खुलासा हुआ कि लश्कर के दो आतंकवादियों के गंदेरबल जिले में आने में फैयाज अहमद भट ने मदद की थी. भट कंगन के अखल इलाके का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि भट हुर्रियत कांफ्रेंस का कार्यकर्ता है.

इसे भी पढ़ें:अमित शाह की रैली में जाने वाले BJP कार्यकर्ताओं ने लगाए, 'गोली मारो...को' के नारे, देखें Video

श्कर ए तैयबा का एक आतंकी मारा गया था

अधिकारी ने बताया कि भट को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से चीनी ग्रेनेड बरामद हुआ है. मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का एक आतंकी मारा गया था जबकि दूसरे आतंकी निसार अहमद डार को पुलिस ने चार जनवरी को एक अस्पताल से गिरफ्तार किया. मुठभेड़ के दौरान डार भाग निकला था.

First Published : 01 Mar 2020, 06:49:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो