logo-image

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

शोपियां के मनिहाल गांव में फायरिंग हो रही है. सूत्रों का कहना है कि अभी दो और आतंकी इलाके में छुपे हुए हैं. स्‍थानीय लोगों से घरों के दरवाजे और खिड़कियां बंद रखने की अपील की जा रही है.

Updated on: 22 Mar 2021, 10:02 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां (Shopian) में सुरक्षाबलों और आतंकियों  के बीच मुठभेड़ की खबर है. सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया है. स्‍थानीय लोगों से घरों के दरवाजे और खिड़कियां बंद रखने की अपील की जा रही है. खुफिया जानकारी के आधार पर स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक टीम तैयार की गई. सुरक्षाबलों ने जब मनिहाल गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्‍मसमर्पण करने को कहा लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

इससे पहले जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को ढेर किया था. मारे गए आतंकियों की अभी पहचान नहीं हुई है. कश्मीर जोन पुलिस ने मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराने की पुष्टि की है. यह एनकाउंटर अनंतनाग के श्रीगुफवारा के शालगुल वन क्षेत्र में हुआ है. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चल रहा है. आज सुबह पुलिस को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर यह कार्रवाई हुई है. 

यह भी पढ़ें : जनता कर्फ्यू के 1 साल पूरे, पीएम मोदी की एक अपील पर घर में कैद हो गया था देश

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के शालगुल वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में आज सुबह सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी. इस विशेष सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में घेराबंदी शुरू की. जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आंतकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस ने कहा कि श्रीगुफ्वारा, अनंतनाग के शालगुल वन क्षेत्र में मुठभेड़ हुई है. पुलिस और सेना अपना काम रही है. 

यह भी पढ़ेंः 'आतंक का आका' पाकिस्तान भाग लेगा आतंकवाद रोधी अभ्यास में, भारत-चीन भी होंगे

श्रीनगर और बारामूला में रची जा रही आतंकी हमले की साजिश
बता दें कि जम्मू कश्मीर के श्रीनगर और बारामूला के पट्टन में एक बार फिर बड़े आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. सेना और पुलिस को बारामूला के पालहालां, पट्टन और गुंड ख्वाजा क़ासिम इलाके में आतंकियों के छिपने की जानकारी मिली है. जानकारी मिलते ही सेना ने पट्टन इलाके में लश्कर के आतंकी खुर्शीद अहमद मीर के जगह-जगह पोस्टर लगवाए हैं. साथ ही उसके लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.