logo-image

पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन पर BSF ने की फायरिंग, वापस लौटा

जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सब-डिवीजन के अरनिया इलाके में आज यानी शनिवार शाम को पाकिस्तान से भारत की ओर आ रहा एक ड्रोन दिखाई दिया

Updated on: 07 May 2022, 09:50 PM

highlights

  • पाकिस्तान से भारत की ओर आ रहा एक ड्रोन अरनिया क्षेत्र में पाया गया
  • सतर्क बीएसएफ सैनिकों ने ड्रोन पर आठ राउंड फायरिंग की

नई दिल्ली।:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के आरएस पुरा सब-डिवीजन के अरनिया इलाके में आज यानी शनिवार शाम को पाकिस्तान (Pakistan)  से भारत की ओर आ रहा एक ड्रोन दिखाई दिया. हालांकि बीएसएफ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए, उस पर आठ राउंड  फायरिंग की, इसके बाद वो वापस लौट गया. BSF ने बयान जारी करते हुए कहा कि पाकिस्तान से भारत की ओर आ रहा एक ड्रोन 7 बजकर 25 मिनट पर आरएस पुरा सब-डिवीजन के अरनिया क्षेत्र में पाया गया. सतर्क बीएसएफ सैनिकों ने ड्रोन पर आठ राउंड फायरिंग की, जिसके बाद वह तुरंत वापस लौट गया. इस दौरान तलाशी जारी है. 

इससे पहले 29 अप्रैल को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया था.  ड्रोन अमृतसर सेक्टर के गांव धनो कलां के पास पड़ने वाले इलाके में सुबह करीब 1.15 बजे भारतीय क्षेत्र में घुसा था. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने किसी उड़ती हुई वस्तु की आवाज सुनी और मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार गोली चलाई और उसे मार गिराया था. पाकिस्तान में भारत विरोधी तत्व देश में हथियारों और नशीले पदार्थों को ड्रोन से भेजते हैं. बीएसएफ के अनुसार पंजाब की सीमा पर ड्रोन का उपयोग अधिकतर हेरोइन की तरह मादक पदार्थ भेजने के लिए किया जाता है.