logo-image

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगी J&K की चेनानी-नाशरी अब सुरंग, गडकरी ने किया ऐलान

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि अब NH-44 पर स्थित चेनानी नेशारी सुरंग का नाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर किया जाएगा.

Updated on: 16 Oct 2019, 06:09 PM

highlights

  • ऑर्टिकल 370 हटाने के बाद कश्मीर में बड़ा ऐलान
  • श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगी चेनानी-नाशरी सुरंग 
  • देश को इलेक्ट्रिक वाहनों का हब बनाने की राह पर गडकरी

नई दिल्‍ली:

मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article) हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने के बाद अब एक और बड़ा फैसला लिया गया है. केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि अब NH-44 पर स्थित चेनानी-नाशरी सुरंग का नाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर किया जाएगा. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जम्मू-कश्मीर के नेशनल हाइवे-44 पर बनी चेनानी-नाशरी सुरंग का नाम डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रख दिया जाएगा. यह श्यामा प्रसाद जी के लिए हमारी विनम्र श्रद्धांजलि है. 

यह भी पढ़ें- Ayodhya Case Last day hearing: अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान 10 बड़ी बातें

यह भी पढ़ें- VIDEO: पानीपत में गरजे गृहमंत्री अमित शाह, कहा- 3 D के सिद्धांत पर चलती थी कांग्रेस की सरकार

गडकरी ने कहा कि डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर के लिए लड़ाई लड़ी थी, उन्होंने 'वन नेशन वन फ्लैग' ने राष्ट्रीय एकीकरण में बहुत योगदान दिया था. इसके पहले केंद्रीय मंत्री ने देश को पेट्रोल और डीजल मुक्त बनाने का संकल्प भी किया. बुधवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश से प्रदूषण कम करने के लिए उनका अगला लक्ष्य देश को इलेक्ट्रिक वाहनों का हब बनाना है. बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक स्कूटर 'चेतक' की लांचिंग के मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि बजाज का यह दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन आने वाले समय में इतिहास रचेगा और देश को इलेक्ट्रिक वाहनों का हब बनाने में अहम भूमिका निभाएगा.