logo-image

जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक सैनिक शहीद

जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक सैनिक शहीद

Updated on: 23 Aug 2019, 01:45 PM

highlights

  • पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के नौशेरा में तोड़ा सीजफायर. 
  • पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद.
  • भारतीय सुरक्षाबल दे रही है पाकिस्तान के सीजफायर का जवाब.

नौशेरा:

Pakistan Violated Ceasefire in Naushera Sector of Jammu Kashmir: Article 370 और 35-A (Article 370 and 35-A Scrapped) के जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के हटाए जाने के बाद पाकिस्तान (Paksitan) बौखला गया है और इसी बौखलाहट में पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का तोड़ा है. इस सीजफायर में भारतीय सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया है. हालांकि भारतीय सुरक्षा बल सीजफायर तोड़ने का मुंहतोड़ जवाब पाकिस्तान को दे रहे हैं. 

Pakistan की ओर से हो रही फायरिंग में गोरखा राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया. हालांकि पाकिस्तान के इस सीजफायर उलंग्घन का भारतीय सुरक्षाबल मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. पाकिस्तान की तरफ से घाटी की शांति में खलल पहुंचाने और अपने आतंकियों को भारत में घुसाने के उद्देश्य से सीजफायर तोड़ता रहता है. 

यह भी पढ़ें: गलती से अपना ही हेलीकॉप्‍टर मार गिराने वाले एयरफोर्स के अफसरों पर होगी कार्रवाई

जम्मू कश्मीर से Article 370 और 35-A के हटने के बाद से ही पाकिस्तान ऐसी उटपटांग हरकते कर रहा है. कभी वो वैश्विक मंच पर पूरे विश्व से भारत के कश्मीर पर लिए गए निर्णय पर मदद की गुहार करता है तो दूसरी ओर बार-बार सीजफायर तोड़कर भारत को युद्ध की गिदड़ भभकी देता रहता है. 

इसके पहले पाकिस्तान ने 21 अगस्त को भी सीजफायर का उलंग्घन किया था. बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए के हटने के बाद से ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर तोड़ने के मामले बढ़ गए हैं. जबकि भारत की ओर से की गई कार्रवाई में पाकिस्‍तान सेना के कई जवान मारे गए हैं, वहीं भारी संख्‍या में चौकियां भी तबाह हुई हैं. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान के लिए सबसे बुरी खबर! FATF ने कर दिया ब्‍लैकलिस्‍ट

जबकि बुधवार 20 अगस्त को भी पाकिस्तान की तरफ से सुंदरबनी में सीजफायर का उलंग्घन किया था. जबकि इसके पहले भी सीजफायर उल्‍लंघन की घटनाएं पुछ, नौशेरा और कृष्‍णा घाटी आदि में हुई हैं.