logo-image

जम्मू-कश्मीर के बंदीपोरा में एवलांच, तीन घर तबाह, दो लड़कियों को बचाया गया सुरक्षित

जम्मू-कश्मीर में मौसम के तेवर बदले हुए हैं. लगातार बारिश और बर्फबारी की वजह से सामान्य जीवन करीब ठप हो चुकी हैं. सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बंदीपोरा में एवलांच (हिमस्खलन) हुआ है.

Updated on: 13 Jan 2020, 04:10 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में मौसम के तेवर बदले हुए हैं. लगातार बारिश और बर्फबारी की वजह से सामान्य जीवन करीब ठप हो चुकी हैं. सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बंदीपोरा में एवलांच (हिमस्खलन) हुआ है. जिसमें दो लड़कियों को बचाया गया है. वहीं हिमस्खलन में तीन मकान तबाह हो गए हैं. बर्फबारी और हिमस्खलन की वजह से सड़क संपर्क भी टूट गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बंदीपोरा के एलओसी के साथ सटे दावर, गुरेज में आज दोपहर को हिमस्खलन हुआ है. इसमें तीन मकान और दो गौखाने पूरी तरह तबाह हो गए. जबकि मकान में रहने वाले लोग और मवेशियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. अभी तक किसी के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है.

और पढ़ें:छात्रों के बीच पहुंचीं जामिया VC, बोलीं- बिना वजह कैंपस में कैसे घुसी पुलिस, हम कोर्ट तक जाएंगे

जिसक जगह बर्फबारी हो रही है वहां लोगों को घर से बाहर निकलने की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही मकानों पर बर्फ को ज्यादा जमा न होने देने और किसी भी अप्रिय घटना की स्थिति में उसकी सूचना निकटवर्ती सैन्य शीविर या पुलिस चौकी में देने के लिए कहा गया है.