logo-image

जम्मू-कश्मीरः सेना ने आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

सुरक्षा बलों ने ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. विवरण के अनुसार, सुरक्षा बलों को मंडी के एक वन क्षेत्र में एक आतंकवादी ठिकाने की उपस्थिति के बारे में विशिष्ट इनपुट प्राप्त हुआ.

Updated on: 23 Jan 2021, 04:02 PM

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया. साथ ही सुरक्षा बलों ने ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. विवरण के अनुसार, सुरक्षा बलों को मंडी के एक वन क्षेत्र में एक आतंकवादी ठिकाने की उपस्थिति के बारे में विशिष्ट इनपुट प्राप्त हुआ. सीमा सुरक्षा बल, पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

संयुक्त टीम ने ठिकाने का भंडाफोड़ किया और एक एके -47 राइफल, तीन एके-मैगजीन, 82 एके राउंड, तीन चाइनीज पिस्टल, पांच पिस्टल मैगजीन, 33 राउंड पिस्टल बारूद, चार हैंड ग्रेनेड और एक अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर( यूबीजीएल) बरामद किया. पूरे इलाके में अभी भी तलाशी का काम जारी है.

सुरक्षा बलों ने खोज निकाली एक और सुरंग
वहीं सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान (Pakistan) की एक और नापाक हरकत को नाकाम कर दिया है. सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में हीरानगर के पानसर में एक सुरंग का पता लगाया है. इस सुरंग की लंबाई 150 मीटर से ज्यादा बताई जा रही है. सूत्रों का कहना है कि इसका निर्माण पाकिस्तानी खुफिया विभाग ने आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए किया था. पिछले 10 दिनों में बीएसएफ को 10 दिनों में दूसरी सुरंग का पता चला है.

पहले भी पकड़ी गई थी सुरंग
जानकारी के मुताबिक बीएसएफ ने एंटी टनलिंग ड्राइव की श्रृंखला में जम्मू के पंसार क्षेत्र में एक और सुरंग का पता लगाया है. बीपी नंबर 14 और 15 के बीच सुरंग का पता चला है. सुरंग लगभग 150 मीटर लंबी और 30 फीट गहरी है. बीएसएफ ने जून 2020 में इसी इलाके में हथियारों और गोला-बारूद ले जा रहे एक पाकिस्तानी हेक्साकॉप्टर को मार गिराया था। सैनिकों ने नवंबर 2019 में इसी क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश को भी नाकाम कर दिया था.