logo-image

जम्मू-कश्मीरः ताबड़तोड़ एनकाउंटर से हिली घाटी, अब तक 11 आतंकी ढेर

अनंतनाग के डियालगाम इलाके में पुलिस और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गए और एक को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 01 Apr 2018, 12:33 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में रविवार को सुरक्षा बल आतंकियों पर कहर बनकर टूटे हैं।

घाटी में तीन अलग-अलग इलाकों में जारी एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने हाल के दिनों की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए अब तक 11 आतंकियोंं को ढेर कर दिया है।

शोपियां के डरगाद इलाके में 7 आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि इस मुठभेड़ में 1 जवान भी घायल हो गया हैं।

मारे गए आतंकियों में अभी तक सिर्फ एक की ही पहचान हो पाई है। बाकी 6 आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

सुरक्षाबलों की ओर से तलाशी अभियान जारी है।

वहीं शोपियां के ही कछडूरा इलाके में भी मुठभेड़ जारी है। यहां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि इस दौरान सुरक्षाबल का एक जवान घायल हो गया है।

वहीं इससे पहले अनंतनाग के डियालगाम इलाके में हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और दूसरे आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया था।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि 7 आतंकियों के शवों को और भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है। मुठभेड़ अभी जारी है।

रविवार की सुबह हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया और हाल ही में आतंकी संगठन से जुड़े शख्स को गिरफ्तार कर लिया।

मुठभेड़ में मारे गए आतंकी का नाम रऊफ अहमद कांडे है। दोनों आतंकी कश्मीर के स्थानीय नागरिक हैं।

इससे पहले बीते 31 मार्च को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग एवं पुलवामा जिले में अलग अलग घटनाओं में आतंकवादियों की गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि एक अन्य शख्स घायल हो गया। 

यह भी पढ़ें: भागलपुर दंगा मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत की जमानत याचिका खारिज