logo-image
Live

कश्मीर: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. इलाके में 2 से 3 आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है.

Updated on: 03 Aug 2021, 08:29 AM

नई दिल्ली :

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मंगलवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई. इलाके में दो से तीन दहशतगर्दों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. इसके साथ ही आम नागरिकों को घरों में रहने को कहा है. कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है. हालांकि अभी पूरी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. बता दें कि एक सप्ताह पहले बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने तीन आंतकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया था. इस इलाके में आए दिन आतंकवादी गतिविधियों की सूचना पुलिस को मिलती रहती है. 

25 जुलाई को बांदीपोरा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक 2018 में वाघा सीमा के रास्ते पाकिस्तान में घुस गया था. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी थी. शनिवार को आतंकी मारा गया था.

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने संवाददाताओं से बताया था कि बांदीपोरा के निवासी, सारिक बाबा ने 2018 में वाघा सीमा के माध्यम से घुसपैठ की थी और हाल ही में एलओसी के माध्यम से घुसपैठ की थी.

इसे भी पढ़ें:चीन गोगरा पोस्ट से पीछे हटने को तैयार लेकिन हॉट स्प्रिंग्स छोड़ने को राजी नहीं- रिपोर्ट

कुमार ने कहा कि सारिक लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) संगठन से जुड़ा थाय बांदीपोरा जिले के सुमलार-अरागाम इलाके में शनिवार को हुई मुठभेड़ में मारे गए अन्य दो आतंकवादी विदेशी थे.

वन क्षेत्र में पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स, मार्कोस (पैरा स्पेशल फोर्स) और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी पर आतंकवादियों द्वारा गोलियां चलाने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी.

बांदीपोरा इलाके में लगातार तलाशी अभियान चलाई जाती है. घने जंगल में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिलती है.