logo-image

जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन का बड़ा फैसला, अब CISF करेगी जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा

कश्मीर में डीएसपी डीएसपी देवेंद्र सिंह (Davinder Singh) की गिरफ्तारी के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने जम्मू और श्रीनगर के हवाईअड्डों की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (CISF) के हवाले करने का आदेश दिया है.

Updated on: 17 Jan 2020, 12:22 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर में डीएसपी डीएसपी देवेंद्र सिंह (Davinder Singh) की गिरफ्तारी के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने जम्मू और श्रीनगर के हवाईअड्डों की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (CISF) के हवाले करने का आदेश दिया है. जम्मू कश्मीर गृह विभाग की ओर से पुलिस महानिदेशक को जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों ही अति संवेदनशील एयरपोर्टों की सुरक्षा 31 जनवरी तक सीआईएसएफ को सौंप दी जानी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः अमित शाह 'लालू फोबिया' से ग्रस्त, वैशाली रैली में 27 बार नाम लिया- राजद

जम्मू और श्रीनगर हवाईअड्डो की सुरक्षा की जिम्मेदारी अभी तक सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के पास थी. अब लगातार बढ़ रहे आतंकी खबरों के मद्देनजर अब राज्य के दोनों हवाईअड्डों की सुरक्षा की तस्वीर बदलने का आदेश दिया गया है. इस आदेश में साफ कहा गया कि फैसला डीएसपी एयरपोर्ट सिक्‍योरिटी देवेंद्र सिंह (Davinder Singh) की गिरफ्तारी के मद्देनजर उठाया गया है.

यह भी पढ़ेंः निर्भया केस: दोषियों को फांसी तय, राष्ट्रपति ने खारिज की मुकेश की दया याचिका

डीएसपी दविंदर सिंह पर आरोप है कि आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर से बाहर निकालने में मदद की थी. डीएसपी दविंदर सिंह हवाईअड्डा सुरक्षा के तौर पर तैनात था. उसे शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक वाहन से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों नवीद बाबा, आतिफ और आतंकी संगठनों के लिए कथित तौर पर काम कर रहे एक वकील के साथ गिरफ्तार किया गया था.