logo-image

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को किया ढेर, SPO हत्याकांड से था संबंध

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के किश्तवाड़ में सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं.

Updated on: 17 Apr 2020, 06:13 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के किश्तवाड़ में सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं. मारे गए आतंकवादियों का संबंध एसपीओ हत्याकांड से जुड़ा बताया जा रहा है. चार दिन पहले आतंकवादियों ने पुलिस के दो एसपीओ पर हमला कर दिया था. जिसमें से एक एसपीओ की मौत हो गई थी.

जम्मू  के पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि किश्तवाड़ के दचन इलाके में मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए. पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की टुकड़ियों को एक कठिन इलाके में एक गुप्त स्थान पर तैनात किया गया था. मारे गए आतंकवादियों के पास से 2 हथियार बरामद किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें:कोरोना से जंग में भारत आगे, COVID-19 केस बढ़ने में आई 40% की कमी, 80 प्रतिशत लोग हो रहे ठीक

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सोमवार को तंदर गांव में आतंकवादियों ने एसपीओ पर कुल्हाड़ी से हमला किया था. जिसमें एक एसपीओ की मौत हो गई थी. आतंकवादी उनके हथियार लेकर भाग गए थे. शुक्रवार को तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों से सुरक्षाबलों का सामना हुआ. आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया. जिसके बाद सुरक्षाबल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. 

और पढ़ें:बिहार में मस्जिद में नवाज पढ़ने से रोका तो नमाजियों ने पुलिस पर बरसाए ईंट पत्थर

इससे पहले शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शुक्रवार को दो आतंकवादी मारे गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में शोपियां के दायरू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद शुक्रवार की सुबह में इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. अभी उनकी पहचान नहीं हुई है और न ही यह पता चला है कि वे किस समूह से जुड़े हुए थे.