logo-image

अनंतनाग में हिजबुल आतंकी का निर्माणाधीन मकान कुर्क

अनंतनाग में हिजबुल आतंकी का निर्माणाधीन मकान कुर्क

Updated on: 01 Jun 2023, 11:35 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष जांच इकाई (एसआईयू) ने गुरुवार को अनंतनाग जिले में एक आतंकवादी के निर्माणाधीन मकान को कुर्क कर दिया।

पुलिस ने कहा कि जांच से पता चला है कि दानवाथपोरा कोकेरनाग के आतंकवादी सहयोगी मोहम्मद इशाक मलिक के एक निर्माणाधीन घर का इस्तेमाल प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के आतंकवादियों द्वारा किया जाता है।

पुलिस ने कहा, आतंकवाद की आय के दायरे में आने वाले अभियुक्तों से संबंधित संपत्ति की कुर्की की प्रक्रिया एसआईयू अनंतनाग द्वारा यूएपीए की धारा 25 के तहत शुरू की गई थी और संभागीय आयुक्त, कश्मीर द्वारा संपत्ति की कुर्की से संबंधित पुष्टि की गई थी।

लोगों को एक बार फिर से सलाह दी जाती है कि वे अपने घरों में आतंकवादी सहयोगियों को शरण न दें या आश्रय न दें या रसद का विस्तार न करें, ऐसा करने वाले किसी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, एसआईयू केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के पारिस्थितिकी तंत्र को हिला देने के लिए आतंकवाद की आय के दायरे में आने वाली संपत्तियों की कुर्की/जब्त करने की पहचान और पहल जारी रखेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.