News Nation Logo

जम्मू एयरपोर्ट में ब्लास्ट क्या आतंकी साजिश? धमाके के लिए ड्रोन का इस्तेमाल, दो जवान घायल

सूत्रों ने बताया है कि जम्मू एयरपोर्ट के पास विस्फोटों को अंजाम देने के लिए दो ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था. सूत्र यह भी कहते हैं कि ड्रोन का संभावित लक्ष्य फैलाव क्षेत्र में खड़ा विमान था.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Jun 2021, 01:15:02 PM
Jammu airport blast

जम्मू एयरपोर्ट में ब्लास्ट आतंकी साजिश? धमाके के लिए ड्रोन का इस्तेमाल (Photo Credit: ANI)

highlights

  • जम्मू एयरपोर्ट के अंदर ब्लास्ट
  • आतंकी साजिश की है आशंका
  • धमाके में ड्रोन का इस्तेमाल-सूत्र

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रही आतंकी घटनाओं के बीच जम्मू के वायुसेना स्टेशन में दो धमाके हुए हैं. इस धमाकों में दो जवानों के घायल होने की खबर है. यह ब्लास्ट जम्मू वायुसेना स्टेशन के टेक्निकल इलाके में हुए हैं. अभी तक जो जानकारी सामने आई है, जिससे इन धमाकों के पीछे बड़ी आतंकी साजिश की आशंका जताई जा रही है. सूत्रों ने बताया है कि जम्मू एयरपोर्ट के पास विस्फोटों को अंजाम देने के लिए दो ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था. सूत्र यह भी कहते हैं कि ड्रोन का संभावित लक्ष्य फैलाव क्षेत्र में खड़ा विमान था.

यह भी पढ़ें : NIA कर सकती है धर्मांतरण केस की जांच, 8 राज्यों में फैले तार की सौंपी रिपोर्ट 

जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल इलाके में धमाकों के पीछे आतंकी साजिश की संभावनाओं की इसलिए भी बल मिलता है, जो धमाके हुए हैं, उनमें से एक विस्फोट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा, जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा है. जिसकी जानकारी भारतीय वायुसेना ने दी है. वायुसेना की ओर से बताया गया है कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल इलाके में सुबह दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली. एक विस्फोट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा.

सूत्रों के अनुसार, जम्मू एयर बेस के पास विस्फोट में वायुसेना (IAF) के दो जवानों को मामूली चोटें आई हैं. इसके साथ ही सूत्रों ने बताया कि भारतीय वायुसेना का एक उच्च स्तरीय जांच दल जल्द जम्मू पहुंचेगा. बता दें कि धमाके की सूचना मिलने के बाद ही फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच चुकी है. बम निरोधक दस्ता भी वहां मौजूद है. जांच टीमें यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आखिर यह धमाका हुआ कैसे है और इसके पीछे की क्या कोई साजिश है. 

यह भी पढ़ें : पंजाब में बड़े बादल के बाद SIT ने छोटे बादल से 4 घंटे तक पूछे ये सवाल

जानकारी के अनुसार, आज सुबह जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल इलाके में धमाके की आवाज सुनाई दी. राहत की बात यह है कि इस ब्लास्ट में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. उधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू के वायु सेना स्टेशन पर आज की घटना के संबंध में वाइस एयर चीफ एयर मार्शल एच.एस.अरोड़ा से बात की. एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायज़ा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं.

 

First Published : 27 Jun 2021, 12:47:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.