logo-image

जामिया में 22 दिन बाद सोमवार से शुरू होगी पढ़ाई, 9 से परीक्षाएं

जामिया मिलिया इस्लामिया में 22 दिनों की लंबी छुट्टी के बाद सोमवार से विश्वविद्यालय में कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. इसके तीन दिन बाद ही जामिया में 9 जनवरी से परीक्षाएं भी शुरू होंगी.

Updated on: 05 Jan 2020, 07:58 AM

highlights

  • 22 दिनों की छुट्टी के बाद सोमवार से विश्वविद्यालय में कक्षाएं शुरू होंगी.
  • इसके तीन दिन बाद ही जामिया में 9 जनवरी से परीक्षाएं भी शुरू होंगी.
  • छात्रों से कहा गया कि वे सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना या अफवाह से बचें.

नई दिल्ली:

जामिया मिलिया इस्लामिया में 22 दिनों की लंबी छुट्टी के बाद सोमवार से विश्वविद्यालय में कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. इसके तीन दिन बाद ही जामिया में 9 जनवरी से परीक्षाएं भी शुरू होंगी. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ 15 दिसंबर की रात को यहां हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी. हिंसा व प्रदर्शन के बाद विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया था. विश्वविद्यालय प्रशासन ने यूनिवर्सिटी ने 5 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा की थी. इस दौरान विश्वविद्यालय को परीक्षाएं भी टालती पड़ी थी.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में नेताओं की स्थिति आगे कुआं पीछे खाई वाली, नजरबंदी हटी तो गिरफ्तारी तय

छात्रों से अफवाहों से बचने की अपील
जामिया विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी अजीम अहमद के मुताबिक छात्रों को सलाह दी गई है कि वे सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना या किसी अफवाह से बचने और सही जानकारी हासिल करने के लिए नियमित रूप से विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से सही जानकारियां लेते रहें. विश्वविद्यालय का कहना है कि गंभीर रूप से बीमार और चिकित्सा लाभ ले रहे छात्रों के मामलों को अलग से देखा जाएगा. विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार, सभी संकायों और केंद्रों में अगले सेमेस्टर के लिए पढ़ाई शुरू होने की तारीख की घोषणा भी जल्द की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास 2 मिसाइलों से हमला, अमेरिकी सैनिक थे निशाने पर | 'हत्यारा था सुलेमानी'

अभिभावकों से भी बच्चों को समझाने का अनुरोध
यूनिवर्सिटी ने बताया कि पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स की बची हुई सेमेस्टर परीक्षाएं नौ जनवरी से शुरू होंगी. स्नातक पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 16 जनवरी से शुरू होंगी. प्रशासन ने छात्रों को सलाह दी है कि वे वेबसाइट पर बताई गई परीक्षा की तय तिथि के अनुसार ही विश्वविद्यालय आएं. विश्वविद्यालय ने अभिभावकों से भी अनुरोध है कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके बच्चे परीक्षा के लिए आएं और तय कार्यक्रम के अनुसार अपनी कक्षाओं में पढ़ाई शुरू करें.