logo-image
लोकसभा चुनाव

जामिया के छात्र कैफ अली प्रतिष्ठित ई वाई छात्रवृत्ति 2021 से सम्मानित

जामिया के छात्र कैफ अली प्रतिष्ठित ई वाई छात्रवृत्ति 2021 से सम्मानित

Updated on: 12 Jul 2021, 09:55 PM

नई दिल्ली:

जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) में बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर (बी.आर्क) के चौथे वर्ष के छात्र कैफ अली को प्रतिष्ठित ई वाई छात्रवृत्ति 2021 से सम्मानित किया गया है। उन्हें 1 लाख रुपये और भविष्य-केंद्रित कौशल डिजिटल क्रेडेशियल्स अर्जित करने का अवसर दिया जा रहा है। साथ ही अन्स्र्ट एंड यंग (ई वाई) के साथ अपनी पसंद की सेवा लाइन में दो महीने की इंटर्नशिप भी प्राप्त होगी।

ई वाई स्कॉलरशिप प्रोग्राम बिजनेस केस प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों की उद्यमशीलता की ²ष्टि से पहचान करता है और उन्हे पुरस्कृत करता है।

ई वाई स्कॉलरशिप 2021 को देश भर से 11,000 से अधिक पंजीकरण प्राप्त हुए। शीर्ष 50 प्रतिभागियों को स्क्रीनिंग प्रक्रिया के बाद अंतिम पिचिंग दौर के लिए चुना गया था। शीर्ष 10 विजेताओं को अंतत ई वाई स्कोलर्स के रूप में नामित किया गया।

ई वाई स्कॉलरशिप भारत के किसी भी कॉलेज में अंडरग्रेजुएट कोर्स करने वाले छात्रों को प्रदान की जा सकती है। छात्रवृत्ति कार्यक्रम में एक बेहतर कामकाजी दुनिया के निर्माण पर बिजनेस केस प्रस्तुत करना होता है। ई वाई छात्रवृत्ति वेबसाइट के अनुसार बिजनेस केस लाभ के लिए या गैर-लाभकारी संगठन के लिए हो सकता है।

यह सम्मान मिलने पर कैफ ने कहा मैं नवाचारों के माध्यम से जलवायु कार्रवाई और युवा नेतृत्व की दिशा में प्रदर्शन करके एक बेहतर कामकाजी दुनिया बनाने का सपना देखता हूं। मैं एक पेशेवर के रूप में नेतृत्व करने का सपना देखता हूं। मैं इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने का सपना देखता हूं।

जामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए कैफ को बधाई दी। उन्होने कहा कि यह कैफ की कड़ी मेहनत और लीक से हटकर सोच का नतीजा है जो न केवल उनका बल्कि विश्वविद्यालय का भी नाम रोशन कर रहा है।

इससे पहले कैफ को उनके कोविड-19 नवाचार- कोविड -19 इनोवेशन स्पेस एरा के साथ दुनिया को बदलने में उनके असाधारण योगदान के लिए प्रतिष्ठित द डायना अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.