News Nation Logo

ईवाई कैफ्टा केस चैंपियनशिप, जामिया के छात्र का आईआईटी के छात्रों से बेहतर प्रदर्शन

ईवाई कैफ्टा केस चैंपियनशिप, जामिया के छात्र का आईआईटी के छात्रों से बेहतर प्रदर्शन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 11 Nov 2021, 08:15:01 PM
Jamia Millia

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: जामिया के एक छात्र सैयद मोहम्मद बिलाल ने राष्ट्रीय स्तर पर पूरे भारत में आयोजित ईवाई कैफ्टा केस चैंपियनशिप प्रतियोगिता में बेसिक और एडवांस स्ट्रीम की सभी श्रेणियों में स्थान हासिल किया है। देश भर के 3000 से अधिक कॉलेज के छात्रों ने ईवाई कैफ्टा केस चैंपियनशिप 2021 में भाग लिया। इस वर्ष के संस्करण में आईआईटी रुड़की, आईआईएम बैंगलोर, दिल्ली विश्वविद्यालय, एनएमएमएस मुंबई, आदि देश के प्रमुख संस्थानों से बड़ी संख्या में भागीदारी देखी गई।

आईआईटी रुड़की, आईआईएम बैंगलोर व दिल्ली विश्वविद्यालय समेत देशभर के 3000 से अधिक मेधावी छात्रों की प्रतियोगिता में जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र सैयद मोहम्मद बिलाल ने अपना स्थान दर्ज कराया है। अन्स्र्ट एंड यंग (ईवाई) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कॉर्पोरेट प्रतिस्पर्धा में उन्होंने उपविजेता का स्थान हासिल किया है। यह राष्ट्रीय कॉर्पोरेट प्रतिस्पर्धा के दूसरे संस्करण में बेसिक स्ट्रीम (बेसिक्स ऑफ रिस्क मैनेजमेंट) की ईवाई कैफ्टा केस चैंपियनशिप थी।

सैयद मोहम्मद बिलाल, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं संचार विभाग, इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संकाय, जामिया मिलिया इस्लामिया के तीसरे वर्ष के छात्र हैं।

ईवाई कैफ्टा केस चैंपियनशिप भारत भर में स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों स्तर के छात्रों के लिए आयोजित एक राष्ट्रीय स्तर की केस स्टडी प्रतियोगिता है। प्रतिभागियों से अपेक्षा की जाती है कि वे डोमेन ज्ञान में कुशल हों और फिर संगठन और बाजार की स्थितियों के गहन शोध के साथ रणनीतिक कॉर्पोरेट कार्यों का प्रस्ताव दें।

उन्हें ईवाई कार्यालय में एक महीने के लाइव इंटर्नशिप अवसर और ईवाई के प्रतिष्ठित सीएएफटीए (एप्लाइड फाइनेंस, ट्रेजरी और एनाटिक्स में प्रमाण पत्र) पाठ्यक्रम पर 75 फीसदी की छात्रवृत्ति से पुरस्कृत किया जा रहा है। यहविशेष रूप से छात्रों (स्कॉलर कोर्स) और (कार्यकारी कोर्स) उद्योग में अलग से मध्य स्तर के कामकाजी पेशेवरों, दोनों के लिए डिजाइन किया गया है। पाठ्यक्रम मॉड्यूल में 100 अधिगम के घंटे, 14 मॉड्यूल, 7 शिक्षण सत्र शामिल हैं।

बिलाल ने कहा कि वह अतीत में इंटर-कॉलेज केस प्रतियोगिताएं जीतने के बाद, वह कुछ समय से इस राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित कॉर्पोरेट प्रतियोगिता पर नजर गड़ाए हुए थे। बिलाल का कहना है कि उन्होंने निश्चित रूप से इस इनाम और ब्रांड टैग का दावा पेश किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 11 Nov 2021, 08:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो