logo-image

जामिया: टीसीएस, आईबीएम विप्रो ने दिए कैंपस प्लेसमेंट ऑफर, बीटेक के 100 छात्रों का चयन

जामिया: टीसीएस, आईबीएम विप्रो ने दिए कैंपस प्लेसमेंट ऑफर, बीटेक के 100 छात्रों का चयन

Updated on: 21 Sep 2021, 09:30 PM

नई दिल्ली:

टीसीएस, आईबीएम, डेलॉइट और विप्रो जैसी प्रसिद्ध कंपनियों ने जामिया मिलिया इस्लामिया कूट छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट का ऑफर दिया है। जामिया में सबसे ज्यादा ऑफर इंजीनियरिंग और कंप्यूटर साइंस के छात्रों को मिले हैं। बीटेक से करीब 100 छात्रों का चयन किया गया है।

जामिया मिलिया इस्लामिया के यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल ने शैक्षणिक वर्ष 2021-2022 के लिए 7 अगस्त, 2021 को कैंपस प्लेसमेंट लॉन्च किया था। कैंपस प्लेसमेंट लॉन्च करने के उपरांत 10 से अधिक बहुराष्ट्रीय कंपनियों और उल्लेखनीय कंपनियों ने वर्चुअल कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का संचालन किया है। कुछ सबसे बड़े ब्रांड जिन्होंने छात्रों को नौकरी की पेशकश की है, वे हैं टीसीएस, आईबीएम, डेलॉइट और विप्रो।

जिन छात्रों को प्लेसमेंट ऑफर मिला है, वे इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम से हैं। टीसीएस और एक्सेल सर्विसेज, जोश टेक्नोलॉजी, आईबीएम, इंफोसिस जैसी कंपनियों द्वारा बीटेक से करीब 100 छात्रों का चयन किया गया है। डेलॉइट द्वारा मास्टर ऑफ कॉमर्स (एम.कॉम) के 7 छात्रों का चयन किया गया।

अब तक दिया गया उच्चतम पैकेज 14 लाख रुपये प्रति वर्ष है और औसत पैकेज 7 लाख रुपये प्रति वर्ष है। पिछले साल से आर्थिक मंदी और महामारी के बाद की स्थितियों को देखते हुए, यह अपने आप में एक उपलब्धि है कि जामिया से सबसे अच्छे और शीर्ष रिक्रूटर्स को हायर किया जाए।

यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रोफेसर जेड ए जाफरी ने प्लेसमेंट टीम को बधाई देते हुए कहा कि इस साल हमने प्राथमिकता के आधार पर अच्छी कंपनियों को आमंत्रित किया है। जामिया द्वारा मजबूत उद्योग-अकादमिक जुड़ाव, इसके छात्रों की गुणवत्ता और शिक्षण ने विश्वविद्यालय को देश भर के कुछ सबसे बड़े कॉपोर्रेट नामों के बीच एक शीर्ष ड्रॉ के रूप में उभरने में मदद की है। आने वाले महीने में कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव के लिए और कंपनियां लाइन में हैं।

गौरतलब है कि इस वर्ष जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने एनआईआरएफ राष्ट्रीय रैंकिंग में भी शानदार प्रदर्शन किया है। विश्वविद्यालयों की रैंकिंग में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस बेंगलुरु देशभर में अव्वल है। जेएनयू को देशभर में दूसरा सबसे बेहतर विश्वविद्यालय चुना गया है। वहीं जामिया विश्वविद्यालय देश के शीर्ष दस विश्वविद्यालयों में छठा सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय बन गया है। पिछले साल जामिया इस रैंकिंग में टॉप 10 विश्वविद्यालयों की सूची में 10वें स्थान पर था। लेकिन इस वर्ष जामिया ने अपनी स्थिति में सुधार करते हुए देश भर में छठा स्थान हासिल किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.