logo-image

जामिया विश्वविद्यालय परिसर में आजादी का अमृत महोत्सव और राष्ट्रगान

जामिया विश्वविद्यालय परिसर में आजादी का अमृत महोत्सव और राष्ट्रगान

Updated on: 09 Aug 2021, 10:45 PM

नई दिल्ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) के स्टाफ सदस्यों और छात्रों ने भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के क्रम में कुलपति कार्यालय के लॉन में राष्ट्रगान गाया।

कार्यक्रम का आयोजन कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया गया। जामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर के मार्गदर्शन में कार्यक्रम का नेतृत्व जामिया के रजिस्ट्रार डॉ. नाजिम हुसैन अल जाफरी ने किया और प्रोफेसर मो. मुस्लिम खान, राजनीति विज्ञान विभाग तथा विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई द्वारा आयोजित किया गया।

जामिया की कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के निर्देश पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए विश्वविद्यालय इसके अलावा भी कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। 13 अगस्त 2021 को आयोजित फ्रीडम रन में जामिया के स्टाफ सदस्य और छात्र भाग लेंगे। अनुवाद और पुस्तक लेखन पर कार्यशालाओं के अलावा विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों की ओर से महोत्सव के क्रम में अन्य गतिविधियां भी आयोजित की जाएंगी।

विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाई द्वारा परिसर और उसके आसपास स्वच्छता अभियान का आयोजन किया जाएगा। स्वच्छ भारत, कोविड-19 जागरूकता और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर रेडियो वार्ता भी आयोजित की जाएगी। एनएसएस इकाई द्वारा डेंगू व मलेरिया जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। यह सभी कार्यक्रम कोविड के उचित व्यवहार के अनुपालन के साथ आयोजित किए जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.