News Nation Logo

जामिया: 10वीं का रिजल्ट, 98.85 फीसदी अंकों के साथ सुमैया हसन खान अव्वल

जामिया: 10वीं का रिजल्ट, 98.85 फीसदी अंकों के साथ सुमैया हसन खान अव्वल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Jul 2021, 09:40:01 PM
Jamia Millia

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) ने शनिवार को दसवीं (रेगुलर) का परिणाम घोषित कर दिया। पास होने वाले कुल छात्रों में से लगभग 48 प्रतिशत लड़के थे और 52 प्रतिशत लड़कियां थीं। परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध है।

कोविड-19 महामारी के कारण जामिया ने माननीय दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष सीबीएसई द्वारा प्रस्तुत वैकल्पिक मूल्यांकन नीति का पालन किया, जिसे बोर्ड द्वारा गठित 13 सदस्यीय समिति द्वारा डिजाइन किया गया था।

लड़कियों ने परीक्षा में लड़कों को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया है। सुमैया हसन खान ने 98.85 फीसदी अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। सादिया अमान और आरिशा मजीद जहूरी दोनों ने 97.85 प्रतिशत अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर बराबरी की। नफीसा हसन ने 97.71 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

कुल 595 छात्रों ने डिस्टिंक्शन के साथ प्रथम श्रेणी और 209 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।

जामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने सफल छात्रों को बधाई दी और उनके उज्‍जवल भविष्य की कामना की। उन्हें उम्मीद जताई की यह छात्र संस्थान और राष्ट्र का नाम रोशन करेंगे।

प्रोफेसर अख्तर ने डीन फैकल्टी ऑफ एजुकेशन और डीन फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के प्रयासों की सराहना की, जो परीक्षा के समन्वयक थे। उन्होंने समय पर परिणाम घोषित करने के लिए परीक्षा नियंत्रक और उनकी टीम की भी सराहना की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Jul 2021, 09:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.