logo-image

जामिया मस्जिद विवाद: श्रीरंगपटना चलो के आह्वान के बाद कर्नाटक के ऐतिहासिक शहर में तनाव

जामिया मस्जिद विवाद: श्रीरंगपटना चलो के आह्वान के बाद कर्नाटक के ऐतिहासिक शहर में तनाव

Updated on: 04 Jun 2022, 02:05 PM

मांड्या:

कर्नाटक में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के श्रीरंगपटना चलो के आह्वान के बाद शहर में तनाव का माहौल बना हुआ है।

जिला प्रशासन ने शुक्रवार शाम से रविवार सुबह तक शहर में कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। साथ ही उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।

प्रशासन ने जामिया मस्जिद की ओर जाने वाले रास्तों को सील कर दिया है और मस्जिद के आसपास 400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

पुलिस ने श्रीरंगपटना में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च का नेतृत्व करने वाले एसपी यतीश ने कहा कि शहर में शांति बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं।

राज्य गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस को उचित कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि हिंदू कार्यकर्ता लोकतांत्रिक तरीके से अपने अधिकारों और मांगों को उठा सकते हैं।

बजरंग दल के नेता कल्लाहल्ली बालू ने कहा कि वे श्रीरंगपटना शहर में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा, जामिया मस्जिद का सर्वेक्षण उत्तर प्रदेश में ज्ञानवापी मस्जिद की तर्ज पर किया जाना चाहिए। जैसा कि गृह मंत्री ने कहा है, हम अपनी मांग को शांति पूर्ण तरीके से रखेंगे।

वक्फ बोर्ड के सचिव इरफान ने कहा, हर प्रतिक्रिया पर कार्रवाई होगी। अगर कोई जामिया मस्जिद में आकर पूजा करने की कोशिश करता है, तो हम चुप नहीं बैठेंगे। हमारे लोग भी तैयार हैं। यहां कोई विवाद नहीं है और इसे ज्ञानवापी मस्जिद विवाद की तर्ज पर नहीं देखा जा सकता है। बाहरी लोग यहां परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

एडीजीपी आलोककुमार ने कहा कि पुलिस किसी को भी कानून का उल्लंघन नहीं करने देगी।

नरेंद्र मोदी विचार मंच संगठन ने दावा किया कि जामिया मस्जिद हनुमान मंदिर को तोड़कर बनाई गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.