logo-image

अफगान स्थानीय सरकार ने अशांत प्रांत के लिए शुरू की नई सुरक्षा योजना

अफगान स्थानीय सरकार ने अशांत प्रांत के लिए शुरू की नई सुरक्षा योजना

Updated on: 30 Sep 2021, 07:00 PM

जलालाबाद:

अफगान स्थानीय सरकार ने देश के पूर्वी नंगरहार प्रांत के लिए एक नई सुरक्षा योजना लागू की है, ताकि प्रांतीय राजधानी जलालाबाद और उसके आसपास के इलाकों में सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

एक सरकारी बयान में गुरुवार को यह पुष्टि की गई।

बयान में कहा गया है, सुरक्षा को मजबूत करने और भ्रष्टाचार को रोकने के लिए, प्रांतीय सुरक्षा कर्मियों द्वारा जलालाबाद शहर और नंगरहार प्रांत में बड़े पैमाने पर गंभीर योजनाएं अपनाई गई हैं।

इसमें कहा गया है, इस्लामिक अमीरात नंगरहार में सभी नागरिकों को आश्वासन देता है कि वे जल्द ही रक्षा और सुरक्षा में सुधार देखेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में प्रांतीय खुफिया निदेशालय के निदेशक बशीर खान के हवाले से कहा गया है कि प्रांत में सभी सुरक्षा चुनौतियों को हटा दिया जाएगा।

पिछले महीने तालिबान के अधिग्रहण के बाद से, कम से कम 10 लोग मारे गए हैं और कई अन्य घायल हो गए हैं, क्योंकि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पूर्व में लगभग 120 किलोमीटर दूर स्थित जलालाबाद में एक इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े आतंकवादियों द्वारा कथित तौर पर कई बार बम हमले किए गए हैं। यह हमले तालिबान सरकार के विरोध के तौर पर किए गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.