News Nation Logo

जलालाबाद हवाईअड्डा सभी उड़ानों के लिए तैयार: अधिकारी

जलालाबाद हवाईअड्डा सभी उड़ानों के लिए तैयार: अधिकारी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Nov 2021, 11:25:01 AM
Jalalabad airport

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

काबुल: अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में अधिकारियों ने घोषणा की है कि पिछले 20 सालों में अमेरिकी सैनिकों के लिए सैन्य अड्डे के रूप में काम करने वाला जलालाबाद हवाई अड्डा अब घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार है।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांतीय राजधानी में स्थित हवाई अड्डे को नागरिक उड़ानें संचालित करने की अनुमति नहीं थी, जब यह एक सैन्य अड्डे के रूप में काम करता था।

एयरपोर्ट के कार्यवाहक निदेशक स्पिन घर शहजाद ने कहा कि तकनीकी कर्मचारियों को ड्यूटी पर वापस बुला लिया गया है।

टोलो न्यूज ने शहजाद के हवाले से कहा, हमारे पास तकनीकी गतिविधि के लिए सभी क्षमताएं हैं। सभी तकनीकी कर्मचारी मौजूद हैं। आप उड़ानें देखेंगे।

नंगरहार के सुरक्षा विभाग के प्रमुख शेख नेदा अहमद ने कहा, हम नागरिकों और दुनिया को आश्वस्त करते हैं कि हवाईअड्डा उड़ानों के लिए पूरी तरह से तैयार है।

इस बीच नंगरहार वासियों ने विकास का स्वागत किया।

टोलो न्यूज ने एक व्यापारी हाजी जलमय के हवाले से कहा, पहले, हम अपनी फसलों को नंगरहार से राजधानी काबुल भेजने के लिए बाध्य थे और वहां से फसलों को विदेशों में निर्यात किया जाता था। अब हमारे पास नंगरहार से चीन के लिए सीधी उड़ानें होंगी।

अब्दुल्ला ने कहा, नंगरहार में हवाई अड्डे को फिर से खोलना एक अच्छा कदम है। अंतर्राष्ट्रीयउड़ानें यहां से संचालित की जाएंगी। इससे नंगरहार को अच्छा मुनाफा होगा।

अधिकारियों ने कहा कि मानवीय सहायता ले जाने वाला ईरानी विमान निकट भविष्य में हवाईअड्डे पर उतरेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Nov 2021, 11:25:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.