News Nation Logo
Banner

CRPF आतंकी हमले में जैश का आतंकी निसार अहमद तांत्रे NIA के कब्‍जे में

वह इस साल 1 फरवरी को यूएई (संयुक्‍त अरब अमीरात) भाग गया था. निसार जैश कमांडर नूर तांत्रे का छोटा भाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Apr 2019, 07:23:06 AM
आतंकी निसार अहमद तांत्रे (Photo: Aditya Raj Kaul/Twitter)

आतंकी निसार अहमद तांत्रे (Photo: Aditya Raj Kaul/Twitter)

नई दिल्‍ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA एनआईए) ने 2017 के लेथपोरा सीआरपीएफ आतंकी हमले के मामले में फरार चल रहे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी निसार अहमद तांत्रे को यूएई से गिरफ्तार कर लिया है. वह इस साल 1 फरवरी को यूएई (संयुक्‍त अरब अमीरात) भाग गया था. निसार जैश कमांडर नूर तांत्रे का छोटा भाई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारत सरकार उसे 31 मार्च को देश ले आई. अभी उससे पूछताछ की जा रही है.

एनआईए (NIA) ने कहा, लेथपोरा में सीआरपीएफ के केंद्र पर 30-31 दिसंबर 2017 की रात को आतंकवादी हमला किया गया था. जांच के दौरान आतंकवादियों की पहचान फरदीन अहमद खांडे और मंज़ूर बाबा निवासी पुलवामा और अब्दुल शकूर निवासी रावलकोट, पाकिस्‍तान के रूप में की गई थी. मुठभेड़ में तीनों मारे गए थे.

फरवरी 2019 में एनआईए (NIA) ने हमले के संबंध में जेईएम के एक ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया. एनआईए के एक बयान के अनुसार, आरोपी फैयाज अहमद मगरे साजिशकर्ता है जिसने आतंकवादियों को पनाह देने और हमले से पहले लेथपोरा में सीआरपीएफ समूह केंद्र की टोह लेने के रूप में साथ दिया था. उसे पहले 2001 में जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया था और वह 16 महीने तक हिरासत में रहा था.

First Published : 03 Apr 2019, 07:22:50 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो