logo-image

मसूद अजहर की मौत भारत की एक और जीत होगी! अब पाकिस्तानी मीडिया कर रहा आतंकी के ‘जिंदा’ होने का दावा

भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (jaish e mohammed ) का मुखिया मसूद अजहर (masood azhar) जिंदा है.

Updated on: 04 Mar 2019, 10:29 AM

नई दिल्‍ली:

भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (jaish e mohammed ) का मुखिया मसूद अजहर (masood azhar) जिंदा है. इस बात की पुष्टि पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani Media) की एक खबर में अजहर (masood azhar)के परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से की गई है. इससे पहले उसको बीमार बताया गया फिर रविवार को ये अटकलें तेज हो गई कि मसूद अजहर मर गया है. इन अटकलों के बीच पाकिस्तान की सरकार या सेना से कोई अधिकारिक पुष्टि या खंडन नहीं आया. अब पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो उर्दू न्यूज ने भी मसूद की मौत की खबर को झूठा बताया है.

यह भी पढ़ेंः आतंकी मसूद अजहर की मौत को लेकर अटकलें तेज, खुफिया एजेंसियों की पड़ताल जारी

26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक किया था. इसके बाद यह खबर आई की जैश के मुखिया मसूद की तबीयत खराब हो गई है. उसकी दोनों किडनी खराब है और उसका रावलपिंडी के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके बाद रविवार को मसूद की मौत की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फैली, जिसे बाद में अब पाकिस्तानी मीडिया ने खारिज कर दिया.

यह भी पढ़ेंः आतंकवादियों, चरमपंथियों और राजनीतिक दलों में अंतर करना चाहिए : सत्यपाल मलिक

संसद हमले के मुख्य आरोपी आतंकी मसूद के परिवार के करीबी अज्ञात सूत्रों का हवाला देते हुए पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने कहा कि वह अभी जिंदा है. हालांकि, उसके स्वास्थ्य को लेकर किसी प्रकार की खबर नहीं मिली है. वहीं सरकार ने अजहर को लेकर चुप्पी साध रखी है. सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, ‘मुझे इस समय कुछ भी मालूम नहीं है.’

यह भी पढ़ेंः Surgical Strike 2 पर केंद्रीय मंत्री ने कहा- सरकार ने कभी नहीं कहा 300 आतंकी मारे गए

बता दें आतंकी मसूद अजहर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बहावलपुर का रहने वाला है, उसने 2000 में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन बनाया था. वर्ष 1999 में तत्कालीन एनडीए की सरकार ने हाईजैक किए गए इंडियन एयरलाइन्स के विमान आईसी-814 को छुड़ाने के बदलने अजहर को छोड़ दिया था. बता दें कि 50 साल के आतंकी मसूद पर 2001 में भारतीय संसद पर हुए हमले की साजिश रचने का, जम्मू कश्मीर विधानसभा पर आत्मघाती हमले और पठानकोट वायु सेना केंद्र तथा पुलवामा आतंकी हमले की साजिश रचने के भी आरोप हैं.

बता दें जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों को निशाना बनाया था.