logo-image

बड़ी खबर : जैश-ए-मोहम्‍मद का बड़ा मॉड्यूल ध्‍वस्‍त, 8 आतंकवादी गिरफ्तार

सुरक्षाबलों को जम्‍मू-कश्‍मीर में एक ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, जब जैश-ए-मोहम्‍मद के 8 आतंकवादी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. माना जा रहा है कि इससे जैश-ए-मोहम्‍मद का मॉड्यूल घाटी में ध्‍वस्‍त हो गया है.

Updated on: 27 Sep 2019, 02:04 PM

नई दिल्‍ली:

सुरक्षाबलों को जम्‍मू-कश्‍मीर में एक ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, जब जैश-ए-मोहम्‍मद के 8 आतंकवादी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. माना जा रहा है कि इससे जैश-ए-मोहम्‍मद का मॉड्यूल घाटी में ध्‍वस्‍त हो गया है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन से जैश-ए-मोहम्‍मद का बड़ा मॉड्यूल ध्‍वस्‍त हो गया है. ये सब आतंकवादी पाकिस्‍तान में बैठे जैश-ए-मोहम्‍मद के हैंडलर आशिक मीर के संपर्क में थे. बताया यह भी जा रहा है कि ये आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने में जुटे थे.

यह भी पढ़ें : नार्थ ब्लॉक में ड्राफ्ट हो रही UP के बंटवारे की फ़ाइल, जानें इसकी सच्चाई

2 आतंकी रामबन और दो बनिहाल के पास एक ट्रक में पकड़े गए. 2 आतंकी शोपियां से और 2 जम्मू के परमंडल इलाके से गिरफ्तार किए गए. ये दोनों आतंकवादी वहां एक साबुन फैक्‍ट्री में काम करते थे. दो दिन पहले जम्मू से एक शख्स को पकडा गया था. उसकी निशानदेही पर रगूड़ा गांव से इम्तियाज अहमद नाम के शख्स को पकडा गया, जिससे पूछताछ में जैश के इस मॉड्यूल को ध्वस्त किया गया है.

यह भी पढ़ें : उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को बांटने की पैरवी सबसे पहले पंडित जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) ने की थी, फिर भी नहीं बांट पाई कांग्रेस

लखनपुर में पकड़े गए आतंकियों का हैंडलर भी आशिक मीर ही था. इम्तियाज के तार झज्जर कोटली में पिछले साल हुई इस मुठभेड़ से भी वह जुड़ा रहा है, जिसमें 2 विदेशी आतंकी मारे गए थे. वे ट्रक से ही कश्मीर जा रहे थे. फिलहाल पुलिस ने 3 ट्रकों को भी जब्त किया है. 

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Left Democratic Front&#39;s Mani C Kappan wins Pala legislative assembly constituency by-elections by over 2000 votes. <a href="https://t.co/vQ4kjEcX5P">pic.twitter.com/vQ4kjEcX5P</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1177499615500754946?ref_src=twsrc%5Etfw">September 27, 2019</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>