logo-image

पेगासस पर न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर - जनरल वी के सिंह ने कहा, सुपारी मीडिया

पेगासस पर न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर - जनरल वी के सिंह ने कहा, सुपारी मीडिया

Updated on: 29 Jan 2022, 11:45 PM

नई दिल्ली:

पेगासस सौदे को लेकर अमेरिकी समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक खबर की वजह से भारत में नया राजनीतिक हंगामा खड़ा हो गया है। विपक्षी दलों ने विदेशी अखबार द्वारा किए गए खुलासे का हवाला देते हुए एक बार फिर से सरकार पर अवैध तरीके से जासूसी करने का आरोप लगाया है। विरोधी दल जहां सरकार पर विपक्ष, सेना और न्यायपालिका सहित सभी को निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए इसे देश द्रोह तक करार दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सरकार ने न्यूयॉर्क टाइम्स समाचार पत्र की मंशा पर ही सवाल खड़ा कर दिया है।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने नए खुलासे के बाद मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा , मोदी सरकार ने हमारे लोकतंत्र की प्राथमिक संस्थाओं, राज नेताओं व जनता की जासूसी करने के लिए पेगासस खरीदा था। फोन टैप करके सत्ता पक्ष, विपक्ष, सेना, न्यायपालिका सब को निशाना बनाया है। ये देशद्रोह है। मोदी सरकार ने देशद्रोह किया है।

विरोधी दलों के इस हमले के बीच सरकार की तरफ से जवाब देने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग और नागर विमानन राज्य मंत्री वी के सिंह सामने आए। भारत के सेनाध्यक्ष रह चुके जनरल वी के सिंह ने समाचार पत्र की मंशा पर ही सवाल खड़ा करते हुए ट्वीट कर कहा, क्या आप एनवाईटी पर विश्वास करते हैं ? इन्हें सुपारी मीडिया के नाम से जाना जाता है।

संसद के बजट सत्र से पहले अमेरिकी समाचार पत्र द्वारा किए गए इस खुलासे का असर संसद के बजट सत्र पर भी पड़ना तय माना जा रहा है। विरोधी दल जोर-शोर से इस मुद्दे को संसद में उठाने की तैयारी कर रहे हैं, वहीं केंद्रीय मंत्री वी के सिंह के पलटवार ने सरकार की मंशा को भी जाहिर कर दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.