News Nation Logo

किसानों के रेल रोको आंदोलन से राजस्थान में ट्रेन यातायात प्रभावित

किसानों के रेल रोको आंदोलन से राजस्थान में ट्रेन यातायात प्रभावित

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Oct 2021, 08:00:01 PM
Jaipur railway

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

जयपुर: लखीमपुर खीरी कांड की जांच और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर किसानों के रेल रोको विरोध प्रदर्शन के कारण राजस्थान में सोमवार को उत्तर-पश्चिम रेलवे के अंतर्गत कुल 18 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, जबकि 10 को आंशिक रूप से निलंबित कर दिया गया।

इससे हनुमानगढ़, बीकानेर, जोधपुर, गंगानगर और चुरू जिलों में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं।

फुलेरा-रेवाड़ी लाइन पर चलने वाली एक ट्रेन को भी निलंबित कर दिया गया।

उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशि किरण के अनुसार, भिवानी-रेवाड़ी, सिरसा-रेवाड़ी, लोहारू-हिसार, सूरतगढ़-बठिंडा, हनुमानगढ़-सदरलपुर और श्रीगंगानगर-रेवाड़ी रेल ब्लॉक के तहत विभिन्न जिलों, भूमि अवरुद्ध क्षेत्रों में किसान पटरियों पर बैठ गए।

प्रदर्शनकारियों ने जयपुर रेलवे स्टेशन में भी घुसने की कोशिश की, लेकिन रेलवे पुलिस ने उन्हें रोक दिया। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए गांधी नगर रेलवे स्टेशन, दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन, कनकपुरा स्टेशन, जगतपुरा आदि स्टेशनों के पास भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

किसानों ने महिलाओं और युवाओं के साथ स्टेशन के प्रवेश द्वार पर बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Oct 2021, 08:00:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.