logo-image

जयपुर : विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में 13 अगस्त को हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में 13 अगस्त को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. हाईकोर्ट में सभी याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई होगी. आपको यह भी बता दें कि एसओजी ने ऑडियो टेप की एफएसएल में जांच करवाई थी.

Updated on: 04 Aug 2020, 06:20 PM

जयपुर:

राजस्थान में कांग्रेस विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में 13 अगस्त को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. हाईकोर्ट में सभी याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई होगी. आपको यह भी बता दें कि एसओजी ने ऑडियो टेप की एफएसएल में जांच करवाई थी. जांच में यह ऑडियो टेप सही पाए गए हैं. इनमें किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है.

14 अगस्त को विधानसभा सत्र

राजस्थान में राज्यपाल और गहलोत सरकार के बीच जारी गतिरोध थम गया है. राज्यपाल ने 14 अगस्त को विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की अनुमति दे दी है. सत्र आहुत करने के लिए 21 दिन के स्पष्ट नोटिस की अनिवार्यता पूरी हो गई जिस पर राज्यपाल कलराज मिश्र बार-बार जोर दे रहे थे. एक वरिष्ठ मंत्री ने उम्मीद दताई थी कि गतिरोध जल्द ही खत्म हो जाएगा.

बसपा पहुंची हाईकोर्ट

बहुजन समाज पार्टी  (BSP) ने हाईकोर्ट का अब दरवाजा खटखटाया है. इसके पीछे वजह है बीएसपी के छह विधायकों का कांग्रेस में विलय हो जाना. दरअसल, बीएसपी के छह विधायको ने राजस्थान के चुनाव के बाद कांग्रेस में विलय कर लिया था.

लेकिन अब बीएसपी को यह मंजूर नहीं है. इसे लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया. गुरुवार को इस मामले की सुनवाई हुई. जिसमें राज्यसभा सदस्य और पेशे से वकील सतीश मिश्रा की ओर से दलील रखी गई. सुनवाई के दौरान बीएसपी ने कोर्ट में तर्क दिया कि वो एक राष्ट्रीय पार्टी हैं, ऐसे में राज्य स्तर पर विधायक किसी दूसरी पार्टी में विलय नहीं कर सकते हैं. इसके साथ ही बीएसपी ने स्पीकर पर आरोप लगाया कि स्पीकर जानबूझकर पूरे मामले को खींच रहे हैं.