News Nation Logo

दान किए गए अंगों को ले जाना था दिल्ली, जयपुर में आधे घंटे लेट हुई फ्लाइट

अलायंस एयर ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्राप्त किए गए अंगों को दिल्ली में चार लोगों की जान बचाने के लिए तत्काल लाया जाना बेहद आवश्यक था, जिनमें दो फेफड़े, एक यकृत और एक गुर्दा शामिल था.

Bhasha | Updated on: 29 Nov 2020, 06:34:29 PM
alliance

एलायंस एयर (Photo Credit: Air India)

मुंबई:

एयर इंडिया की स्थानीय शाखा अलायंस एयर ने शनिवार को एक महिला द्वारा दान किए गए अंगों को लाने के चलते जयपुर से दिल्ली जाने वाली अपनी एक उड़ान करीब 30 मिनट देरी से रवाना की. इन अंगों को डॉक्टरों एवं अर्धचिकित्सा कर्मियों के दल के साथ राष्ट्रीय राजधानी लाया गया.

एयरलाइन ने रविवार को यह जानकारी दी. अलायंस एयर ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्राप्त किए गए अंगों को दिल्ली में चार लोगों की जान बचाने के लिए तत्काल लाया जाना बेहद आवश्यक था, जिनमें दो फेफड़े, एक यकृत और एक गुर्दा शामिल था.

ये भी पढ़ें- Video: भारतीय लड़के ने मैच के दौरान लूट ली महफिल, ऑस्ट्रेलियाई लड़की को शादी के लिए कर दिया प्रपोज

उन्होंने कहा, ''अलायंस एयर ने जयपुर की 49 वर्षीय महिला द्वारा दान किए गए अंगों को डॉक्टरों एवं अर्धचिकित्सा कर्मियों के दल के साथ दिल्ली लाने के वास्ते अपनी जयपुर-दिल्ली की उड़ान 9आई644 को 28 नवंबर को 30 मिनट के इंतजार के चलते देरी से रवाना किया.''

विज्ञप्ति के मुताबिक, जयुपर के निजी अस्पताल में अंग प्राप्त करने के लिए होने वाली सर्जरी काफी जटिल होने के चलते इसमें काफी समय लगा. ऐसे में एयर इंडिया के सीएमडी और अलायंस एयर के सीईओ ने कंपनी के स्थानीय कर्मचारियों को, अंग पहुंचने के बाद ही उड़ान भरने के निर्देश दिए.

First Published : 29 Nov 2020, 06:34:29 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.