logo-image

मप्र के जेल विभाग में योग्य अफसरों को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

मप्र के जेल विभाग में योग्य अफसरों को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

Updated on: 22 Mar 2022, 11:30 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में जेल विभाग नई व्यवस्था लागू करने जा रहा है, विभाग के योग्य और पात्र अधिकारियों को उच्च पदों का प्रभार सौंपा जाएगा। इसका निर्धारण छानबीन समिति के द्वारा किया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव गृह एवं जेल डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि जेल विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को कार्यवाहक तौर पर उच्च पद का प्रभार देने संबंधी प्रक्रिया निर्धारित कर दिया गया है।

डॉ. राजौरा ने बताया है कि अधीक्षक जिला जेल, उप अधीक्षक जेल, वरिष्ठ परिवीक्षा एवं कल्याण अधिकारी, मुख्य परिवीक्षा एवं कल्याण अधिकारी इत्यादि पदों के लिये पात्र एवं योग्य अधिकारियों का निर्धारण छानबीन समिति करेगी। चार सदस्यीय समिति में अध्यक्ष, महानिदेशक जेल एवं सुधारात्मक सेवाएं रहेंगे।

डॉ. राजौरा ने बताया है कि अन्य पदों के लिये महानिदेशक जेल एवं सुधारात्मक सेवाएं द्वारा छटनी समिति बनाई जायेगी। कार्यवाहक प्रभार दिये जाने के लिये उच्चतर पद की वास्तविक रिक्तियों को ²ष्टिगत रखते हुए आवश्यकता अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.