logo-image

स्टालिन की जयशंकर से अपील: तमिलनाडु के मछुआरों पर श्रीलंकाई नौसेना की ओर से गोलीबारी बंद कराएं

स्टालिन की जयशंकर से अपील: तमिलनाडु के मछुआरों पर श्रीलंकाई नौसेना की ओर से गोलीबारी बंद कराएं

Updated on: 04 Aug 2021, 08:25 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से श्रीलंका सरकार पर समुद्र में भारतीय मछुआरों पर हमला न करने का दबाव बनाने का आग्रह किया है।

कोडियाक्कराई में मछुआरों पर श्रीलंकाई नौसेना द्वारा गोलीबारी का हवाला देते हुए स्टालिन ने जयशंकर को लिखे एक पत्र में कहा कि एक स्थायी समाधान निकाला जाना चाहिए क्योंकि हमले हजारों भारतीय मछुआरों की आजीविका को प्रभावित कर रहे हैं।

जब भारतीय मछुआरे 1 अगस्त को कोडियाकराई के पास एक पंजीकृत नाव से मछली पकड़ रहे थे, तब श्रीलंकाई नौसेना ने गोली चला दी, जिससे कलाइसेलवन का सिर घायल हो गया। उन्होंने कहा कि उनका नागपट्टिनम के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि नाव में सवार नौ अन्य मछुआरे भाग निकले।

स्टालिन ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय कानूनों और प्रथाओं का पालन किए बिना हमारे मछुआरों पर हिंसा करना निंदनीय है। यह देखते हुए कि भारत श्रीलंकाई नौसेना द्वारा इस आक्रोश के लिए मूकदर्शक नहीं रह सकता है और इसका समाधान तुरंत खोजा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमले से देश के तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में भारी अशांति है और सरकार से भारतीय मछुआरों के जीवन और उपकरणों की सुरक्षा के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.