logo-image

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने अमित शाह से आंध्र में फोरेंसिक विश्वविद्यालय स्थापित करने का आग्रह किया

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने अमित शाह से आंध्र में फोरेंसिक विश्वविद्यालय स्थापित करने का आग्रह किया

Updated on: 29 Dec 2022, 06:05 PM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से तिरुपति में एक राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) कैंपस स्थापित करने पर विचार करने का आग्रह किया है।

सीएम ने दक्षिण भारत में फोरेंसिक विशेषज्ञों की बढ़ती जरूरत को पूरा करने के लिए एनएफएसयू कैंपस की मांग की है। सीएम का कहना है कि राज्य सरकार कैंपस के लिए जमीन भी आवंटित करेगी। रिपोर्ट के अनुसार, सीएम जगन मोहन रेड्डी ने नई दिल्ली में अमित शाह के साथ बैठक के दौरान उनसे कैंपस की अपील की है।

सीएम ने आगे बताया कि तिरुपति एक शैक्षिक केंद्र के रूप में विकसित हो गया है और एनएफएसयू की स्थापना आपराधिक जांच के बुनियादी ढांचे की बढ़ती जरूरतों की मांगों को पूरा करेगी। सीएम ने पीएम मोदी और पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ बैठकों के दौरान उठाए गए मुद्दों को भी दोहराया।

मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री से 32,625.25 करोड़ रुपये के लंबित बकाया को जारी करने की दिशा में काम करने का भी आग्रह किया, जिसमें वित्तीय वर्ष 2014-15 के लिए 18,330.45 करोड़ रुपये का रिसोर्सेज वित्त पोषण और पेंशन बकाया शामिल है। उन्होंने तेलंगाना डिस्कॉम से एपीजीईएनसीओ को बकाया 6,886 करोड़ रुपये के बकाया को वसूलने में शाह के हस्तक्षेप की भी मांग की। जगन रेड्डी ने आगे उनसे पोलावरम परियोजना लागत को 55,548 करोड़ रुपये तय करने का अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री से हस्तक्षेप करने और तेलंगाना सरकार को एकतरफा कार्रवाई करने और कृष्णा नदी के पानी को निकालने और बिजली पैदा करने में परिचालन प्रक्रियाओं का उल्लंघन करने से रोकने का भी आग्रह किया है। गृह मंत्री से रायलसीमा लिफ्ट सिंचाई योजना (आरएलएस) के लिए पर्यावरणीय मंजूरी देने का भी आग्रह किया गया, जिसके माध्यम से प्रति दिन 3 टीएमसी पानी दिया जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.