logo-image

आंध्र : जेडपीटीसी और एमपीटीसी चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस जीत की ओर

आंध्र : जेडपीटीसी और एमपीटीसी चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस जीत की ओर

Updated on: 20 Sep 2021, 01:25 AM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) जेडपीटीसी और एमपीटीसी चुनावों में जीत की ओर बढ़ रही है।

पार्टी ने रविवार शाम तक जिला परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों (जेडपीटीसी) और मंडल परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों (एमपीटीसी) में बहुमत हासिल कर लिया था।

राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) द्वारा शाम 6.30 बजे तक घोषित परिणामों के अनुसार, सत्ताधारी दल ने 515 जेडपीटीसी में से 340 जीते थे, जिसके लिए इस साल अप्रैल में चुनाव हुए थे।

विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) सिर्फ तीन सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही, जबकि माकपा और निर्दलीय ने एक-एक सीट जीती।

कुल 13 जिलों में से तीन जिलों में वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। वाईएसआरसीपी ने तेदेपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू के गृह जिले चित्तूर सहित तीनों जिलों में क्लीन स्वीप किया।

चित्तूर में, वाईएसआरसीपी ने उन सभी 33 सीटों पर जीत हासिल की, जिनके लिए चुनाव हुए थे। इसी तरह, उसने नेल्लोर की सभी 34 और कुरनूल की 36 सीटों पर जीत हासिल की। सत्ताधारी दल भी शेष जिलों में आगे चल रहा था।

नायडू के प्रतिनिधित्व वाले कुप्पम विधानसभा क्षेत्र में, वाईएसआरसीपी ने सभी चार जेडपीटीसी और 98 प्रतिशत एमपीटीसी जीते। सत्तारूढ़ दल ने नायडू के पैतृक गांव नरवरी पल्ली में एमपीटीसी भी जीता।

वाईएसआरसीपी ने दावा किया कि इस प्रचंड जीत से पता चलता है कि ढाई साल के शासन के बाद भी मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी की जनप्रियता कायम है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.