logo-image

जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रो-वीसी आवास पर लटके मिले

जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रो-वीसी आवास पर लटके मिले

Updated on: 20 Jul 2022, 10:45 PM

कोलकाता:

कोलकाता के प्रतिष्ठित जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रो-वाइस चांसलर सामंतक दास बुधवार दोपहर दक्षिण कोलकाता में अपने आवास से लटके पाए गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उनका शव उनके आवास के पंखे से लटका हुआ बरामद हुआ है और बेल्ट से फांसी लगाई थी। शव के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

एक जांच अधिकारी ने कहा, हालांकि प्रारंभिक निष्कर्ष संकेत देते हैं कि उनकी मौत का कारण आत्महत्या है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी पुष्टि नहीं की जा सकती है। हमने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और गुरुवार तक रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है।

दास ने जादवपुर विश्वविद्यालय से ही अंग्रेजी साहित्य में स्नातक और स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की। पहले वे बीरभूम जिले के बोलपुर-शांतिनिकेतन में विश्व-भारती विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग से जुड़े थे। 2005 में, वह जादवपुर विश्वविद्यालय के तुलनात्मक साहित्य विभाग में शामिल हो गए। वह जादवपुर विश्वविद्यालय के रवींद्रनाथ स्टडीज स्कूल से भी जुड़े थे।

विश्वविद्यालय के प्रो वाइस चांसलर बनने से पहले दास तुलनात्मक साहित्य विभाग के प्रमुख भी रह चुके हैं।

वह अपनी संवादात्मक शिक्षण शैली के कारण विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच बेहद लोकप्रिय थे।

उनके निधन की खबर से पूरा विश्वविद्यालय परिसर गम में डूब गया।

पुलिस उनके साथियों से यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं वह किसी तरह का मानसिक अवसाद तो नहीं था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.