News Nation Logo

200 करोड़ के घोटाले में जैकलीन फर्नांडीज से 8 घंटे तक पूछताछ, बयानों में मिली खामियां

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 14 Sep 2022, 08:43:31 PM
jacqueline ferzandez

jacqueline ferzandez (Photo Credit: File)

दिल्ली:  

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) मनी लॉन्ड्रिंग केस फंसती नजर आ रही हैं. सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने जैकलीन फर्नांडीज और पिंकी ईरानी के जवाबों में विसंगतियां पाई हैं. दोनों को आर्थिक अपराध शाखा ने बुधवार को ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandreshkhar) से जुड़े जबरन वसूली के मामले में तलब किया था. अभिनेत्री को फिर से कब बुलाना है, यह तय करने से पहले वरिष्ठ अधिकारी आपस में जैकलीन के बयानों पर चर्चा करेंगे. अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज तीसरा समन जारी होने के बाद जांच में शामिल हुईं और उनसे जबरन वसूली के मामले में आज करीब आठ घंटे तक पूछताछ की गई. उनके साथ पिंकी ईरानी भी थीं, जिन्हें जैकलीन फर्नांडीज को ठग सुकेश से मिलवाने का काम सौंपा गया था और उन्हें कथित तौर पर इस काम के लिए करोड़ों रुपये का भुगतान किया गया था.

पहले दौर की पूछताछ के दौरान, दिल्ली पुलिस को उनके जवाबों में विसंगतियां मिलीं और उनके फिर से सामना करने की संभावना है. शुरुआत में पिंकी ईरानी और जैकलीन फर्नांडीज के बयान अलग-अलग दर्ज किए गए, फिर मामले में और स्पष्टता लाने के लिए उनका आमना-सामना किया गया और एक साथ पूछताछ की गई. इस महीने की शुरुआत में एक अन्य बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही से एजेंसी ने मामले में छह से सात घंटे तक पूछताछ की और उसका बयान दर्ज किया. ईडी के अनुसार, नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज को अपराध की आय से चंद्रशेखर से लग्जरी कारें और अन्य महंगे उपहार मिले. महाठग सुकेश चंद्रशेखर, जो वर्तमान में जेल में है, पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे कई हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों को धोखा देने का आरोप है. ईडी ने 17 अगस्त को चंद्रशेखर से जुड़े करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी के तौर पर नामजद करते हुए चार्जशीट दाखिल की थी. 

ये भी पढ़ें : सोनाली फोगाट मौत: गोवा के CM प्रमोद सावंत ने CBI जांच की सिफारिश की

सुकेश चंद्रशेखर द्वारा अभिनेता को कथित तौर पर 7 करोड़ रुपये से अधिक के आभूषण उपहार में दिए गए थे. उसने कथित तौर पर अभिनेता और उसके परिवार के सदस्यों को कई महंगी कारें, महंगे बैग, कपड़े, जूते और महंगी घड़ियां उपहार में दी थीं. इससे पहले ईडी को दिए एक बयान में जैकलीन ने कहा था कि ठग सुकेश ने खुद को सन टीवी के मालिक और चेन्नई के एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार के सदस्य के रूप में पेश किया. जैकलीन ने ऑन रिकॉर्ड कहा था कि उन्हें हर हफ्ते लिमिटेड एडिशन परफ्यूम, हर दूसरे दिन फूल, डिजाइनर बैग, डायमंड इयररिंग्स और सुकेश चंद्रशेखर से एक मिनी कूपर मिलता था. 

जैकलीन ने यह भी कहा था कि वह जून में पहली बार सुकेश से मिली थीं, जब उन्होंने उन्हें सूचित किया था कि उनके चाचा का निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ था और उनसे चेन्नई में अंतिम संस्कार में शामिल होने का आग्रह किया था. उसने यह भी कहा था कि सुकेश ने उसे आश्वस्त किया कि वह निजी जेट और हेलीकॉप्टरों का मालिक है जिसका इस्तेमाल उसने अपनी निजी यात्राओं के लिए किया था. 

First Published : 14 Sep 2022, 08:42:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.