logo-image

COVID-19 के बीच J&K सरकार का बड़ा ऐलान, 16 अगस्त खुलेंगे धार्मिक स्थल

इससे पहले 8 जून को जब देश के दूसरी जगहों पर मंदिरो को खोलने का एलान किया गया था. तो जम्मू-कश्मीर सरकार ने इसपर पाबंदी जारी रखी थी.

Updated on: 04 Aug 2020, 10:11 PM

नई दिल्‍ली:

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. जम्मू-कश्मीर सरकार ने 16 अगस्त से वहां के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने का बड़ा एलान कर दिया है. जम्मू-कश्मीर सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी सूचना ट्विटर पर जारी की है. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इस ऐलान के बाद लॉकडाउन की वजह से बंद चल रही कटरा वैष्णो देवी की यात्रा भी शुरू होने की संभावनाएं बन गई हैं. 

जम्मू-कश्मीर सरकार के इस ऐलान के साथ ही लॉक डाउन के बाद से बंद चल रही कटरा वैष्णो देवी यात्रा भी एक बार फिर शुरू होने की भी पूरी संभावना है. लेकिन फिलहाल सरकार ने अपने आदेश में किसी भी धार्मिक जुलूस और आयोजन करने पर पूरी तरह से पाबंदी रखी गयी है. इससे पहले 8 जून को जब देश के दूसरी जगहों पर मंदिरो को खोलने का एलान किया गया था. तो जम्मू-कश्मीर सरकार ने इसपर पाबंदी जारी रखी थी.

जम्मू-कश्मीर सरकार के इस फैसले के बाद देश भर से माता के दर्शनों के लिए आने वाले भक्तों का भी इंतज़ार खत्म हो सकता है. वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड पहले ही कोरोना को लेकर SOP तैयार कर चुका है.और इस बाबत तैयारियों की तस्वीरें भी सामने आ चुकी है. सोशल डिस्टन्स का ध्यान रखने के लिए कटरा के रास्ते में सर्कल बनाए जा चुके है. साथ ही बनगंगा में घोड़े वालों और घोड़ों का मेडिकल चेक उप भी पहले ही करवाया जा चुका है. श्राइन बोर्ड यात्रा को शुरुआती दीनो में नियंत्रित रख सकता है. और शुरू में यात्रा की इजाज़त जम्मू-कश्मीर के लोगो को ही दी जा सकती है.