logo-image

विदेशी नागरिक ने खुद को बताया कोरोना पॉजिटिव, लोगों ने बरसाए पत्थर

कोरोना वायरस (Corona Virus) से पूरे देश में हड़कंप है. लेकिन राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां जब एक विदेशी शख्स ने खुद को कोरोना पॉजिटिव बताया तो लोगों ने उस पर पत्थर बरसा दिए.

Updated on: 21 Mar 2020, 04:06 PM

जयपुर:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से पूरे देश में हड़कंप है. लेकिन राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां जब एक विदेशी शख्स ने खुद को कोरोना पॉजिटिव बताया तो लोगों ने उस पर पत्थर बरसा दिए. गोपालपुरा मोड़ पर मुक्तानंद नगर में एक दुकान के पास बैठे विदेशी नागरिक ने खुद को कोरोना पॉजिटिव बताकर हड़कंप मचा दिया. तभी वहां दुकान पर किसी काम से आए एमएनआइटी कर्मचारी ने हिम्मत दिखाई और उससे बातचीत कर उसे एम्बुलेंस से अस्पताल के लिए रवाना किया. मामला शुक्रवार रात का है.

एमएनआइटी में कार्यरत कर्मचारी नंदलाल कुमावत ने बताया कि वह शाम को सात बजे एनएनआइटी से घर जा रहा था. गोपालपुरा मोड़ पर कुछ खाने को रुके. तभी एक आदमी आया और बोला कि आपको अंग्रेजी आती है क्या, कोई विदेशी नागरिक दुकान के पास बैठा है.

नंदलाल ने विदेशी नागरिक से बातचीत की तो उसने बताया कि वह इटली का है और कोरोना पॉजिटिव है. इतना सुनते ही आस-पास के लोग भागने लगे. लोगों की भीड़ को देखकर वह भी गलियों में भाग गया. गलियों में लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. नंदलाल ने पुलिस और एंबुलेंस को फोन किया.

काफी ढूंढने के बाद वह विदेशी नागरिक मिल गया. उसने बताया कि वह इटली से आया है. कोई भी होटल उसे कमरा नहीं दे रहा है. वह विदेशी काफी डरा सहमा दिख रहा था. सूचना पर पुलिस और एम्बुलेंस पहुंची. इसके बाद भी पुलिस और एम्बुलेंसकर्मी उसे हाथ लगाने से डर रहे थे. चूंकि नंदलाल ने मास्क लगा रखा था, तो उसने हिम्मत दिखाई और उसने विदेशी नागरिक को अस्पताल जाने के लिए राजी किया. बाद में एंबुलेंस उसे अस्पताल ले गई.