logo-image

IT Raid on BBC: भाजपा का पलटवार, संस्थान को बकवास और भ्रष्ट बताया

बीबीसी के दफ्तरों पर आयकर विभाग (आईटी) के तलाशी अभियान के मुद्दे पर  भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार किया है.

Updated on: 14 Feb 2023, 04:15 PM

नई दिल्ली:

बीबीसी के दफ्तरों पर आयकर विभाग (आईटी) के तलाशी अभियान के मुद्दे पर भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार किया है. भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस को याद रखना चाहिए कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने बीबीसी पर प्रतिबंध लगाया था. उन्होंने कहा कि बीबीसी दुनिया का सबसे बकवास और भ्रष्ट संस्थानों में आता है. भाटिया के अनुसार, बीबीसी का प्रोपेगेंडा और कांग्रेस का एजेंडा साथ-साथ चलते हैं. गौरतलब है कि मंगलवार को बीबीसी के दिल्ली और मुंबई में मौजूद दफ्तर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी हुई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान दफ्तरों में मौजूद सभी कर्मचारियों को फोन का उपयोग नहीं करने दिया गया. सभी कर्मियों को एक ही कमरे में रखा गया. 

आईटी रेड पर बीबीसी ने दी प्रतिक्रिया 

इधर आयकर विभाग की कार्रवाई पर बीबीसी ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. बीबीसी के अनुसार, वह आयकर अधिकारियों के साथ पूरी तरह से सहयोग कर रहा है.  बीबीसी ने अपने ट्वीट में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि स्थिति का जल्द समाधान होगा. 

ये भी पढ़ें: Adani Case पर बोले अमित शाह, BJP के लिए डरने और छिपाने जैसी कोई बात नहीं

कांग्रेस ने बताया अघोषित आपातकाल

आईटी रेड पर पहले कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की. इसे अघोषित आपातकाल बताया. कांग्रेस ने कहा कि पहले बीबीसी की डॉक्युमेंट्री आई, उसे बैन कर दिया गया. अब बीबीसी पर आईटी का छापा पड़ा है. यह अघोषित आपातकाल है.

गुजरात दंगों पर BBC की डॉक्युमेंट्री

बीबीसी की डॉक्युमेंट्री को लेकर बीते दिनों काफी बवाल हुआ. ये डॉक्युमेंट्री 2002 में गुजरात दंगों पर​ तैयार की गई थी. केंद्र सरकार ने इसकी स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी थी. हालांकि इसके बावजूद देश की कई यूनिवर्सिटी में इसकी स्क्रीनिंग की गई. इसे लेकर काफी हंगामा हुआ.