logo-image

अयोध्या विवाद पर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कहा- अभी कुछ नहीं बोलूंगा

कल्याण सिंह ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई रिटायरमेंट से पहले अयोध्या विवाद पर फैसला देंगे, और उससे पहले इस मुद्दे पर किसी भी पक्ष की तरफ से कोई बयान दिया जाना उचित नहीं है.

Updated on: 28 Oct 2019, 09:16 PM

highlights

  • प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई रिटायरमेंट से पहले अयोध्या विवाद पर फैसला देंगे
  • पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कहा सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अभी कुछ नहीं कहूंगा
  • सुप्रीम कोर्ट नवंबर के दूसरे सप्ताह तक इस मामले में अपना फैसला सुना सकता

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) ने सोमवार को यहां कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई रिटायरमेंट से पहले अयोध्या विवाद पर फैसला देंगे, और उससे पहले इस मुद्दे पर किसी भी पक्ष की तरफ से कोई बयान दिया जाना उचित नहीं है. कल्याण सिंह (Kalyan Singh) ने यहां पर पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'राम मंदिर को लेकर सभी सुनवाई पूरी हो चुकी है. अब निर्णय में ज्यादा समय नहीं लगेगा, क्योंकि भारत के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई (Ranjan gogoi) 17 नवंबर को रिटायर हो रहे रहे हैं, और उससे पहले ही वह राम मंदिर (Ram Temple) मामले पर निर्णय सुनाएंगे. अब क्या निर्णय देंगे यह तो तभी पता चलेगा, आज इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है.'

कल्याण ने कहा, 'मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि सभी को सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के निर्णय का इंतजार करना चाहिए और किसी भी पक्ष की ओर से उससे पहले कोई भी बयान दिया जाना उचित नहीं है.'

इसे भी पढ़ें:NSA अजित डोभाल ने कश्मीर मुद्दे पर यूरोपीय सांसद को दी जानकारी, कहा- इसलिए जरूरी था Article 370 का खात्मा

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कहा है कि अयोध्या में विवादित स्थल के मसले पर अदालत के निर्णय का इंतजार किया जाना चाहिए.

बता दें कि 40 दिनों तक चली सुनवाई के बाद पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट नवंबर के दूसरे सप्ताह तक इस मामले में अपना फैसला सुना सकता है.