News Nation Logo

यह मौसमी नहीं, सरकार से संरक्षित महंगाई है : मोहन प्रकाश

यह मौसमी नहीं, सरकार से संरक्षित महंगाई है : मोहन प्रकाश

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Jul 2021, 08:30:01 PM
It i

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना: कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने गुरुवार को कहा कि पहले महंगाई मौसमी महंगाई होती थी जो मौसम के मुताबिक होती थी, लेकिन पिछले कुछ सालों से मोदी महंगाई है जो सरकार द्वारा संरक्षित और पोषित है।

कांग्रेस पार्टी द्वारा सात जुलाई से महंगाई के खिलाफ शुरू किए गए आंदोलन के तहत गुरुवार को कांग्रेस के प्रमुख नेताओं द्वारा देश के सभी राज्यों में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इसी के तहत बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने महंगाई के मुद्दे पर संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित किया।

मोहन प्रकाश ने कहा कि ये मौसमी महंगाई नहीं मोदी महंगाई है।

उन्होंने कहा, इस सरकार ने अपने पूंजीपति मित्रों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है और उन्हें लूट की खुली छूट दे रखी है। पेट्रो पदार्थो की मूल्यवृद्घि से आम जनजीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। केंद्र की सरकार में न गंभीरता है न गहराई है और न ही सोच है।

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार ने राष्ट्रहित में अंतरराष्ट्रीय बाजार के अनुसार तेल की कीमतों के निर्धारण का काम शुरू किया। यह सरकार अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में कमी के बावजूद आम देशवासियों से बढ़ी कीमत वसूल रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार की इच्छाशक्ति की कमी के कारण कोरोना काल में दवाई की किल्लत और कीमत में वृद्घि को सरकार नियंत्रित नहीं कर पाई।

संप्रग के शासनकाल में आई सुनामी को याद कराते हुए उन्होंने कहा कि सुनामी के दौरान जब पूरा विश्व भारत को मदद की पेशकश कर रहा था तब तत्कालीन केंद्र के मनमोहन सरकार ने ²ढ़ निश्चय दिखाते हुए स्वयं ही इस आपदा पर नियंत्रण प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि यह सरकार छोटे देशों तक से मदद मांग रही है।

जनसंख्या नियंत्रण की चर्चा करते हुए कांग्रेस के नेता ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर जनसंख्या अभी स्थिर है। वहीं कुछ राज्यों में ये राष्ट्रीय औसत से कम पर है। बावजूद इसके सरकार का रवैया चुनावी लाभ को लेकर आम जनता को दिग्भ्रमित करने वाला है, जिससे असल मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके।

इस संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ भी उपस्थित थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Jul 2021, 08:30:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.